Tuesday , May 7 2024
Breaking News

Assembly Elections-2022: नेता बताएंगे अपना आपराधिक रिकॉर्ड, पार्टी बताएगी क्यों दिया टिकट..!

Assembly elections-2022, candidate will tell his criminal record party will tell why ticket given: digi desk/BHN/नई दिल्ली/  नए साल के शुरू में पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। चुनाव आयोग ने हर राज्य में जाकर तैयारियों का जायजा लेना शुरू कर दिया है। जल्द ही तारीखों का ऐलान कर दिया जाएगा और इसके साथ आदर्श आचार संहिता लग जाएगी। इस बीच, गोवा दौरे पर गए मुख्य चुनाव आयुक्त सुशील चंद्रा ने अहम बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि मतदाताओं को उम्मीदवार के बारे में जरूरी जानकारी दी जाना चाहिए। पार्टियों को भी बताना चाहिए कि उन्होंने साफ छवि वाले नेता को छोड़कर किसी आपराधिक पृष्ठभूमि वाले नेता को टिकट क्यों दिया। सुशील चंद्रा के मुताबिक, राजनीतिक दलों को अपनी हर उम्मीदवार से जुड़ी ऐसी जानकारी को अखबार, टीवी और डिजिटल मीडिया में प्रकाशित करना होगी।

बता दें, चुनाव में सुधारों को लेकर लंबे समय से मांग चली आ रही है। हाल के वर्षों में इस दिशा में बहुत काम हुआ है और सुधार भी आया है। अब हर प्रत्याशी को अपनी सम्पत्ति के साथ ही अपने खिलाफ दर्ज केसों की जानकारी सार्वजनिक करना होती है। जनता भी जागरूक हुई है। वोट देने से पहले उम्मीदवार की शैक्षणिक योग्यता और छवि समेत तमाम बातों को ध्यान रखा जाता है।

नए साल के शुरू में 5 राज्यों में होना है विधानसभा चुनाव

साल 2022 के शुरू में पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं। ये राज्य हैं- उत्तर प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर। इन राज्यों में सियासी घमासान शुरू हो चुका है। नेताओं ने मतदाताओं को लुभाने के लिए तरह-तरह के बयान देने और ऐलान करने शुरू कर दिए हैं। खासतौर पर यूपी और पंजाब की सियासत दिलचस्प हो गई है।

About rishi pandit

Check Also

NEET परीक्षा में बिहार से लेकर राजस्थान तक फर्जीवाड़ा, 10 लाख रुपये लेकर एग्जाम दे रहा था सॉल्वर गैंग का युवक

 नालंदा /दरभंगा/बाड़मेर मेडिकल कॉलेज में प्रवेश के लिए रविवार को देशभर में नीट यूजी की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *