Sunday , April 28 2024
Breaking News

Satna: तस्करी के पहले ही 4 क्विंटल गांजे का जखीरा पकड़ा, 70 लाख 85 हजार का सामान बरामद

 मादक पदार्थों की तस्करी में लिप्त लोगों के खिलाफ पुलिस कप्तान धर्मवीर सिंह के निर्देशन में कोलगंवा पुलिस को मिली बड़ी सफलता

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज/ गुरुवार की तड़के कोलगंवा पुलिस को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी। मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने दो गाड़ियों में रखा चार क्विंटल गांजे का जखीरा पकड़ लिया। इस बड़ी कार्रवाई में पुलिस गांजे की बड़ी खेप के साथ एक जायलो कार, एक मोटरसाइकल समेत तकरीबन 70 लाख 85 हजार रुपये का सामान जब्त किया है।

मामले के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार कोलगंवा थाना पुलिस को मुखबिर के जरिये सूचना मिली कि बदखबर तलैया के पास जगदीश कुशवाहा के घर के सामने एक जायलो जीप, क्रेटा कार और मोटरसाइकल खड़ी है। मुखबिर ने बताया कि जगदीश कुशवाहा के घर में भारी मात्रा में गांजे की खेप डम्प की गई है। जिसे उपरोक्त वाहनों के जरिये तस्करी के लिए ले जाने की तैयारी है। विश्वस्त मुखबिर की सूचना को गंभीरता से लेते हुए पुलिस ने मामले की जानकारी पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र कुमार जैन, सीएसपी महेंद्र सिंह चौहान को दी। पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में कोलगंवा थाना प्रभारी देवेन्द्र प्रताप सिंह तथा मातहत पुलिस कर्मियों ने गुरुवार की अल सुबह मुखबिर के बताये स्थान पर दबिश तो पुलिस टीम को मौके पर तीन से चार लोग गांजे से भरी बोरियां जायलो व क्रेटा कार में लादते हुए नजर आये।

पुलिस टीम को देखते ही भाग निकले कई आरोपी

पुलिस टीम को देखते ही क्रेटा कार में सवार दो लोग एवं बिना नंबर की अपाचे मोटरसाइकल पर सवार दो आरोपी भाग निकले जबकि जायलो वाहन में बैठे हुए आरोपी जयदीप उर्फ जे.डी कुशवाहा तनय रामविश्वास कुशवाहा उम्र 28 वर्ष निवासी पडुहर थाना सभापुर हाल निवास बदखर और सचिन उर्फ अजय प्रताप सिंह बघेल तनय रज्जन सिंह उम्र 24 वर्ष निवासी डोडो थाना जवा रीवा को बरामद गांजे की खेप और वाहन समेत थाने ले आई। इस बीच अंधेरे का फायदा उठाते हुए एक बदमाश छत से कूद कर भाग निकला। पूछताछ में आरोपियो ने पुलिस को बताया कि भागने वाला बदमाश सर्वेश्वर पाठक निवासी कटरा रोड लालगांव रीवा का रहने वाला है जबकि छत से कूदकर जो बदमाश भागा है उसका नाम प्रभाकर कुशवाहा निवासी बदखर बताया। पकड़े गये आरोपियों ने क्रेटा कार में फरार होने वाले बदमाशों के संबंध में कोई जानकारी नहीं दी।

बदमाशों की निशानदेही पर जब पुलिस ने जायलो व घर में तलाशी अभियान चलाया तो जायलो में भारी मात्रा में गांजा मिला जिन्हें सफेद बोरियों में भर कर वाहन के अलग-अलग हिस्सों में छिपाया गया था। इसके बाद पुलिस ने उस कमरे की तलाशी ली जहां गांजे को छिपा कर रखा गया था। कमरे से पुलिस को 10 बोरियां मिली जो गांजे से भरी हुई थीं। पुलिस टीम को इस दबिश में कुल 4 क्विंटल 14 किलो ग्राम गांजा बरामद हुआ। पुलिस ने कमरे में रखी एक बाइक को भी जप्त किया है। कोलगंवा पुलिस ने पकड़े गये आरोपियों के खिलाफ एनडीपीसी एक्ट के तहत प्रकरण पंजीबद्ध किया है जिन्हें न्यायालय में पेश किया जायेगा जबकि तस्करी में लिप्त फरार बदमाशों की तलाश की जा रही है।

इनकी सराहनीय भूमिका

गांजे की इस बड़ी खेप को बरामद करने एवं तस्करी में लिप्त बदमाशों को पकड़ने में थाना प्रभारी कोलगंवा डी.पी. सिंह चौहान, साइबर सेल प्रभारी उपनिरीक्षक अजीत सिंह, उप निरीक्षक के.एन.मिश्रा, उपनिरीक्षक शैलेंद्र पटेल,उप निरीक्षक संतोष उड़ाली, सहायक उप निरीक्षक दीपेश कुमार, कमलेश पनिका, प्रधान आरक्षक बृजेश सिंह, वाजिद खान, विपेंद्र मिश्रा, आरक्षक कमलाकर सिंह, सतेंद्र सिंह, शशिकांत पयासी, अंकित सिंह, चालक लवलेश मिश्रा, दिलीप तिवारी, धीरेंद्र सिंह सुब्बा, रिंकू जाटव, अनिल द्विेदी, अजीत मिश्रा, महिला आरक्षक अपर्णा सिंह, विपिन सोंधिया, सैनिक द्वारिका गुप्ता एवं ओमप्रकाश का सराहनीय योगदान रहा।

About rishi pandit

Check Also

Rewa: अमेठी में ट्रैक्टर ट्राली पलटी, रीवा निवासी चालक समेत दो की मौत

रीवा,भास्कर हिंदी न्यूज़/ गौरीगंज-मुसाफिरखाना मार्ग पर बृहस्पतिवार को ईंट लेकर जा रही ट्रैक्टर ट्राली चंदौकी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *