Friday , May 10 2024
Breaking News

Chhatarpur: डेढ़ साल की बच्‍ची बोरवेल में गिरी, बालिका को बचाने रात में भी चल रहा रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन

छतरपुर.भास्कर हिंदी न्यूज़/ नया गांव क्षेत्र के दोनी गांव में डेढ़ साल की बालिका खेलते खेलते बोर वेल में गिर गई। जैसे ही बच्ची के बोरवेल में गिरने का पता परिजनों को चला, वैसे ही उन्होंने पहले स्वयं उसे निकालने का प्रयास किया, लेकिन वे सफल नहीं हुए। उन्होंने पुलिस व प्रशासन को इस बात की सूचना दी। सूचना मिलते ही पुलिस व प्रशासन के अफसर व टीम मौके पर पहुंच गई और राहत कार्य शुरू कर दिए हैं। दौनी गांव में बोरवेल में गिरी बच्‍ची को निकालने के लिए रात में भी रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन चालू है। रात में रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन चलाने के लिए एनडीआरएफ की टीम ने रोशनी सहित अन्‍य सभी व्‍यवस्‍थाएं की है। यानि रात में भी बचाव किसी तरह से रुकेगा नहीं। सभी का प्रयास है कि बच्‍ची को जल्‍द से जल्‍द बोरबेल से निकाल लिया जाए।

बोरवेल में गिरी बच्‍ची 15 फीट पर फंसी हुई है। अब प्रशासन उसे निकालने के लिए बोर के पास ही 15 फीट का गडढा खुदवा रहा है। अभी तक 8 फीट खुदाई हो चुकी है। बच्ची का नाम दिव्यांसी कुशवाह है। घटना कीसूचना पर एसपी व कलेक्‍टर मौके पर पहुंच गए हैं और राहत कार्य का जायजा ले रहे हैं। रेस्क्यू कार्य को गति देने और बोर वेल में फसी बच्ची दिव्यांशी को सुरक्षित निकालने के लिए जिला प्रशासन द्वारा स्टेट डिजास्टर इमरजेंसी रेस्पॉन्स फोर्स के दल को ग्वालियर से बुलाया है। साथ ही होमगार्ड छतरपुर की टीम भी घटना स्थल पर पहुंच रही है।

बोरवेल से सुनाई दे रही है बच्ची की आवाज

बोरवेल में गिरने के बाद बच्ची होश में है और वह लगातार रो रही है। उसके रोने की आवाज से ही परिजनों को पता चला कि वह बोरवेल में गिरी है। बोरवेल खुला हुआ था और खुला हुआ था। इस वजह से यह हादसा हुआ है। बच्ची के रोने की आवाज से लग रहा है कि बच्ची ज्यादा गहरे में नहीं गिरी है।

सामान्तर खोदा जा रहा है गड्ढा

बच्ची को बचाने के लिए अब राहत दल बोर वेल के पास ही सामान्तर गड्ढा खुदवा रहे हैं जिससे बच्ची को निकाला जा सके। राहत कार्यों में तेजी लाकर बच्ची को जल्द से जल्द बचाया जा सके। मौके पर पुलिस ने जेसीबी सहित अन्य उपकरण भी मंगवा लिए है।

 

About rishi pandit

Check Also

Panna: लोकायुक्त की कार्रवाई, अमानगंज नगर परिषद की अध्यक्ष सारिका 30 हजार रिश्वत लेते गिरफ्तार

पन्ना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ पन्ना जिले में रिश्वतखोरी के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *