Friday , May 10 2024
Breaking News

Rashifal 17th December:आज खुशी के पल मिलेंगे, रोमांस के पर्याप्त अवसर हैं, जानिए शुक्रवार का पंचांग और अपना राशिफल

17 December 2021 ka Panchang: मार्गशीर्ष माह शुक्ल पक्ष की चतुर्दशी है व कृतिका नक्षत्र है। नियमानुसार श्री सूक्त का पाठ करें। आज भगवान विष्णु जी की उपासना के साथ लक्ष्मी जी की पूजा भी करें। असत्य मत बोलें। दान पुण्य करें। शुक्रवार को चावल व सफेद वस्त्र के दान का भी बहुत महत्व है। माता लक्ष्मी जी की विधिवत पूजा करें। दुर्गासप्तशती का पाठ करें। धन प्राप्ति के लिए पुरुष सूक्त का पाठ करने का अनन्त पुण्य है। आज शुक्रवार है। पञ्चाङ्ग का दर्शन, अध्ययन व मनन आवश्यक है। शुभ व अशुभ समय का ज्ञान भी इसी से होता है। अभिजीत मुहूर्त का समय सबसे बेहतर होता है। इस शुभ समय में कोई भी कार्य प्रारंभ कर सकते हैं। विजय व गोधुली मुहूर्त भी बहुत ही सुंदर होता है। राहुकाल में कोई भी कार्य या यात्रा आरम्भ नहीं करना चाहिए।

Today Panchang

दिनांक 17 दिसंबर 2021
दिवस शुक्रवार
माह मार्गशीर्ष, शुक्ल पक्ष
तिथि चतुर्दशी
सूर्योदय 07:09 am
सूर्यास्त 05:26 pm
नक्षत्र कृतिका
सूर्य राशि धनु
चन्द्र राशि वृष
करण गरज
योग सिद्ध
शुभ मुहूर्त- अभिजीत 11:58 am से12:54 pm तक
विजय मुहूर्त 02:43 pm से 03:39 pm तक
गोधुली मुहूर्त 07:04 pm से 07:29 pm तक

राहुकाल – प्रातःकाल 10:30 बजे से 12 बजे तक है, इस दौरान किसी शुभ काम को करने से परहेज करें।

राशिफल

मेष- अपनी क्षमताओं को जानिए, क्योंकि आपके पास इच्छाशक्ति की कमी है, ताकत की नहीं. बैंक से जुड़े लेन-देन में बेहद सावधानी बरतने की जरूरत है। ज्ञान की आपकी प्यास नए दोस्त बनाने में मददगार साबित होगी। यह दिन वैवाहिक जीवन के सबसे खास दिनों में से एक रहेगा।

वृष- आज का दिन आपके लिए बढ़िया रहेगा। किसी भी काम में बेहतरीन परफॉर्मेंस देने के लिए आप कुछ अलग करेंगे। अगर आप कोई नया बिजनेस शुरू करने की सोच रहे हैं तो घर के बड़ों की राय जरूर लें। आपका मन प्रसन्न रहेगा।
मिथुन- आपका उदार स्वभाव आज आपके लिए कई खुशी के पल लेकर आएगा. ऑफिस में आपका सहयोगात्मक रवैया वांछित परिणाम लाएगा। घर में किसी धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है। काम का बहुत अधिक तनाव आपके स्वास्थ्य को नकारात्मक रूप से प्रभावित कर सकता है।
कर्क- पुराने काम फायदेमंद हो सकते हैं। कोई पुराना मित्र भी अचानक काम आ सकता है। किसी धार्मिक यात्रा की योजना बना सकते हैं। आपके लिए जो भी काम खास हो उसे आज ही कर लें। दिन शांति से बीतेगा। आपकी मेहनत कम हो सकती है।
सिंह- भविष्य को लेकर बेवजह चिंता करना आपको बेचैन कर सकता है. आपको यह समझना चाहिए कि वास्तविक खुशी वर्तमान का आनंद लेने से आती है न कि भविष्य पर भरोसा करने से। जल्दबाजी में निवेश न करें। घर में कुछ बदलाव आपको काफी भावुक कर सकते हैं।
कन्या- आज का दिन शानदार रहेगा. भाग्य आपका साथ देगा। यदि आपका कार्य शिक्षण संस्थान से जुड़ा है तो आज लाभ मिलने की पूरी संभावना है। स्वास्थ्य बेहतर रहेगा। नौकरीपेशा लोगों के प्रमोशन के योग हैं। व्यावसायिक प्रगति के लिए दिन अनुकूल है।
तुला- आज तुला राशि के जातकों के कार्य कौशल का उदय होगा. सामाजिक कार्यों में भाग लेने की इच्छा पूरी हो सकती है। अपने निजी संबंधों को बहुत ही शांत और शांत रखें, ऐसा करने से आप कई जटिलताओं से बच सकते हैं। नए कार्यों को शुरू करने से पहले अपने शोध को अच्छी तरह से करें।
वृश्चिक- आज आप किसी विवाद या उलझे हुए मामले को सुलझाने का प्रयास कर सकते हैं। इसमें भी सफलता मिलने के योग हैं। पुरानी बातों को छोड़कर आगे बढ़ने की कोशिश करें। कोई ऐसी बात या स्थिति आपके सामने आ सकती है जो आपकी सोच को बदल देगी। यह बदलाव आपके लिए शुभ रहेगा।
धनु- आज आप उम्मीदों की जादुई दुनिया में हैं. आर्थिक सुधार निश्चित है। गलत समय पर गलत बातें कहने से बचें। जिन्हें आप प्यार करते हैं उन्हें चोट पहुंचाने से बचें। आप महसूस करेंगे कि आपके प्रति आपके प्रिय का प्यार वास्तव में बहुत गहरा है।
मकर- आज व्यापार सामान्य लाभ देगा. आज पारिवारिक सुख में वृद्धि हो सकती है। करियर में उतार-चढ़ाव आ सकता है। आधिकारिक वर्ग से कुछ तनाव उत्पन्न हो सकता है। किसी काम पर ध्यान केंद्रित करने में परेशानी हो सकती है। आज सहकर्मियों से मदद की कमी हो सकती है।
कुंभ- आज आपको व्यापार में सफलता और लाभ की प्राप्ति होगी. आज किसी के हस्तक्षेप से दूर रहें। आप पहले की तरह ही ऊर्जा से भरे रहेंगे और अपने सभी कार्यों को समय पर पूरा कर पाएंगे। बीमार लोगों के स्वास्थ्य में तेजी से सुधार देखा जा सकता है।
मीन- अधिकांश काम पूरे हो सकते हैं। लाभ मिल सकता है। दोस्तों के साथ भी कोई प्रोग्राम बना सकते हैं। अपनी आर्थिक स्थिति को सुधारने का प्रयास करें। आज आप कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं। आपको व्यापार के नए अवसर प्राप्त होंगे। कुछ मामलों में अनुभवी लोगों से सलाह-मशविरा करने के बाद ही फैसला लें।

About rishi pandit

Check Also

सूर्य गोचर से बनेगा गुरु आदित्य योग, 14 मई से बदल जाएगी इन 5 राशियों की तकदीर, बरसेगा पैसा

सूर्य के गोचर से वृषभ राशि में 12 साल के बाद सूर्य और गुरु की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *