Wednesday , May 22 2024
Breaking News

Satna: VEDIO ओएचई वायर में लुग्घी फंसाकर बिरला रेलवे ट्रैक पर दौड़ाई जा रही थी मालगाड़ी, रैक में फंसकर लुग्घी नीचे गिरी, टला बड़ा हादसा

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज/ बुधवार की दोपहर स्थानीय बर्दाडीह रेलवे फाटक के पास रेलवे ट्रैक पर बड़ा हादसा टल गया। बिरला सीमेंट फैक्ट्री के लिए जाने वाले बरदाडीह रेलवे ट्रैक पर बीते कई दिनों ओएचई वायर में लुग्घी फंसाकर अर्थिंग दी जा रही थी। इसके लिये बिरला प्रबंधन ने एक गैंगमेन भी तैनात कर रखा है जो रोजाना सुबह लुग्घी फंसाकर पोल से ओएचई वायर को अर्थिंग देता था।

बुधवार की दोपहर तकरीबन 2.45 मिनट पर इलेक्ट्रिक इंजन रैक लेकर बिरला फैक्ट्री की ओर जा रहा था इसी बीच ओएचई वायर में फंसी लुग्घी अचानक मालगाड़ी से टकरा कर नीचे गिर गई। जैसे ही लुग्घी नीचे गिरी इलेक्ट्रिक इंजन के पहिये थम गये। इस बीच लोगों ने हो-हल्ला कर इंजन के चालक को अलर्ट किया।

30 मिनट तक यातायात रहा बाधित (देखिये वीडियो)

 

घटना के दौरान तकरीबन 30 मिनट तक मालगाड़ी खड़ी रही। इसके बाद गैंगमेन पोल के पास पहुंचा ओर 25 हजार वोल्ट की सप्लाई वाली ओएचई वायर से गिरी लुग्घी को समेटा और चलता बना। किसी तरह भी मालगाड़ी को बिरला फैक्ट्री की तरफ रवाना किया गया। लुग्घी में फंसा ओएचई वायर अगर टूट कर मालगाड़ी में गिरता तो करंट से बड़ा हादसा हो सकता था। उल्लेखनीय है कि बिरला का यह ट्रैक आये दिन किसी न किसी हादसे का गवाह बनता रहता है। इसके लिए लोगों ने कई बार आवाज उठाई परंतु रेलवे अफसरों व बिरला प्रबंधन के बीच सेटिंग के चलते किसी तरह की कोई कार्रवाई नहीं होती।

About rishi pandit

Check Also

Satna: ई-उपार्जन पोर्टल के माध्यम से किसान अपनी पसंद की तारीख और उपार्जन केन्द्र में बेंच सकते हैं उपज

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ शासन द्वारा किसानों की उनकी उपज बेंचने की व्यवस्था को सुगम …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *