Sunday , May 5 2024
Breaking News

Satna: क्षमा का पर्व है, लोक अदालत-प्रधान जिला न्यायाधीश, नेशनल लोक अदालत का किया शुभारंभ

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ नेशनल लोक अदालत का शुभारंभ शनिवार को जिला न्यायालय परिसर सतना में प्रधान जिला न्यायाधीश एवं अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण  राजेन्द्र प्रसाद शर्मा द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया गया। इस मौके पर जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष श्री सुनील शर्मा जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव एडीजे अविनाश चंद्र तिवारी एवं न्यायाधीश गण उपस्थित थे।

नेशनल लोक अदालत का शुभारंभ करते हुए प्रधान जिला न्यायाधीश श्री शर्मा ने कहा कि लोक अदालत वस्तुतः क्षमा का पर्व है, जहां दोनों पक्ष एक दूसरे की गलतियों को क्षमा भाव से नजर अंदाज कर समझौते के साथ अपने प्रकरण का निराकरण करते है। उन्होंने कहा कि आपसी समझौते और दोनों पक्षों की रजामंदी से प्रकरणों के निराकरण से आपसी वैमनस्यता दूर होती है और भाईचारा तथा समाज मे समरसता का माहौल भी बनता है। लोक अदालत मे निराकृत प्रकरणों की कही अपील भी नही होती और पक्षकारों का समय तथा धन भी जाया नही होता।

प्रधान जिला न्यायाधीश श्री शर्मा ने जिला न्यायालय परिसर मे लोक अदालत के लिए लगाए गए विद्युत वितरण कंपनी, बीमा कंपनी, विभिन्न राष्ट्रीय कृत बैंक के स्टाल मे जाकर अधिकारियों कर्मचारियों को लोक अदालत की शुभकामनाएं दी और कहा कि इस वर्ष की अंतिम लोक अदालत मे ज्यादा से ज्यादा प्रकरणों का निराकरण कर लोक अदालत को सफल बनाये।

 

About rishi pandit

Check Also

Satna: 80 गौवंश से भरा कंटेनर पुलिस ने पकड़ा, ड्राइवर-क्लीनर भागे

एनएच-30 पर बजरंग दल की सूचना पर पुलिस ने की कार्रवाई मैहर, भास्कर हिंदी न्यूज़/ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *