Sunday , April 28 2024
Breaking News

MP: मुख्यमंत्री श्री चौहान ने उर्वरक वितरण की समीक्षा की

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि किसानों के लिए उर्वरक की उपलब्धता और सुचारू वितरण का कार्य सुनिश्चित किया जाए। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने बैठक में प्रदेश के लिए की जा रही उर्वरक आपूर्ति की विस्तार से जानकारी प्राप्त की। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने समीक्षा बैठक में किसानों के लिए खाद वितरण की सभी व्यवस्थाएँ बेहतर बनाए रखने के निर्देश दिए।

केन्द्रीय मंत्री श्री मांडविया ने की मध्यप्रदेश की सराहना

बैठक में जानकारी दी गई कि केन्द्रीय रसायन एवं उर्वरक मंत्री मनसुख मांडविया ने मध्यप्रदेश के लिए उर्वरकों की समुचित आपूर्ति के निर्देश दिए हैं, साथ ही उन्होंने मध्यप्रदेश की व्यवस्थाओं की सराहना भी की है। प्रदेश के सहकारिता मंत्री श्री अरविंद सिंह भदौरिया, मुख्य सचिव   इकबाल सिंह बैंस, मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव  मनीष रस्तोगी और अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे। प्रमुख सचिव  अजीत केसरी ने प्रदेश में उर्वरक की उपलब्धता एवं वितरण व्यवस्था की जानकारी प्रदान की। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने रविवार को निवास पर प्रदेश में विद्युत वितरण व्यवस्था के संबंध में भी अधिकारियों से जानकारी प्राप्त की। प्रमुख सचिव ऊर्जा संजय दुबे ने सुचारू विद्युत प्रदाय के संबंध में लागू व्यवस्था का विवरण दिया।

विद्यालयों में सभी कक्षाएँ 50 प्रतिशत क्षमता के साथ संचालित होगी -राज्य मंत्री

स्कूल शिक्षा (स्वतंत्र प्रभार) और सामान्य प्रशासन राज्य मंत्री श्री सिंह परमार ने बताया कि प्रदेश के समस्त विद्यालयों की कक्षा पहली से 12वीं तक की कक्षाएँ 50 प्रतिशत क्षमता के साथ संचालित होंगी। कक्षाओं के संचालन के दौरान विद्यार्थियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए कोविड-19 प्रोटोकाल का पालन किया जाएगा। विद्यालयों में कक्षावार नियत दिवसों के अतिरिक्त अन्य दिवसों में डिजिटल माध्यम से ऑन-लाईन कक्षाएँ संचालित की जा सकेंगी। राज्यमंत्री श्री परमार ने बताया कि सभी विद्यालयों में अर्द्धवार्षिक परीक्षाएँ पूर्व निर्धारित कार्यक्रम अनुसार संचालित की जाएगी। इस संबंध में स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा आदेश जारी किए गए हैं।

स्वास्थ्य विभाग की संभागीय समीक्षा बैठक 29 नवम्बर को रीवा में

लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के तहत संचालित विभिन्न कार्यक्रमों एवं पर्यवेक्षण के लिए संभागीय समीक्षा बैठक 29 नवम्बर को आयोजित की गई है। बैठक की अध्यक्षता लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के आयुक्त सह सचिव करेंगे। बैठक प्रातः 10 बजे से होटल विन्ध्या रिट्रीट एमपीटी रीवा में आयोजित की गई है। स्वास्थ्य विभाग के क्षेत्रीय संचालक ने रीवा संभाग के सभी जिलों के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारियों तथा सिविल सर्जन सह अस्पताल अधीक्षक को बैठक में उपस्थिति के निर्देश दिए हैं। उन्होंने टीकाकरण अधिकारियों, जिला स्वास्थ्य अधिकारियों एक एवं दो तथा जिला कार्यक्रम प्रबंधको को भी बैठक में उपस्थिति के निर्देश दिए हैं।

कमिश्नर, कलेक्टर वीडियो कॉफ्रेंसिंग सोमवार को

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में 29 नवम्बर को प्रातः 11 बजे से मध्यप्रदेश के कमिश्नर, कलेक्टर, पुलिस महानिरीक्षक एवं पुलिस अधीक्षकों के साथ वीडियों कांफ्रेंसिंग आयोजित की गई है। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में आयोजित होने वाली वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में प्रदेश में माफिया के विरूद्ध कार्यवाही, महिला अपराध एवं कानून व्यवस्था की समीक्षा, प्रधानमंत्री शहरी पथविक्रेता स्वनिधि एवं मुख्यमंत्री ग्रामीण पथ विक्रेता योजना की प्रगति की समीक्षा की जायेगी। इसके साथ ही बैठक में कोविड-19 टीकाकरण अंतर्गत द्वितीय डोज लगाने की कार्यवाही, सीएम हेल्पलाइन अंतर्गत प्रकरणों के निराकरण, सीएम राईज योजना का प्रस्तुतीकरण, मुख्यमंत्री उद्यम क्रांति योजना का प्रस्तुतीकरण, मुख्यमंत्री राशन आपके ग्राम योजना का प्रस्तुतीकरण, मप्र सिकल सेल अर्थात हीमोग्लोबिनोपैथी मिशन से संबंधित प्रेजेन्टेशन दिया जाएगा।

 

About rishi pandit

Check Also

Rewa: अमेठी में ट्रैक्टर ट्राली पलटी, रीवा निवासी चालक समेत दो की मौत

रीवा,भास्कर हिंदी न्यूज़/ गौरीगंज-मुसाफिरखाना मार्ग पर बृहस्पतिवार को ईंट लेकर जा रही ट्रैक्टर ट्राली चंदौकी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *