Saturday , May 18 2024
Breaking News

नेशनल लोक अदालत को संपन्न बनाने बैठक संपन्न

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण एवं प्रधान जिला न्यायाधीश राजेन्द्र प्रसाद शर्मा के निर्देशन में 11 दिसम्बर को नेशनल लोक अदालत आयोजित की जायेगी।
सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण अविनाश चन्द्र तिवारी ने बताया कि नेशनल लोक अदालत के आयोजन को सफल बनाने बीमा कंपनी के अधिकारियों, अधिवक्ताओं एवं क्लेमेंट के अधिवक्ताओं के साथ बुधवार को एडीआर भवन में बैठक संपन्न हुई। जिसमें आगामी नेशनल लोक अदालत के माध्यम से बीमा एवं क्लेम से संबंधित अधिक से अधिक प्रकरणों के निराकरण करने के संबंध में चर्चा की गई। इस मौके पर समस्त जिला एवं अपर सत्र न्यायाधीश, नेशनल इंश्योरेंस कंपनी, न्यू इंडिया इंश्योरेंस कंपनी, यूनाइटेड इंश्योरेंस कंपनी सहित बीमा कंपनी के अधिकारी एवं क्लेमेंट कंपनी के अधिवक्ता उपस्थित रहे।

निजी क्षेत्र में रोजगार के अवसर

रोजगार संचालनालय द्वारा निजी क्षेत्र में रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने के लिए प्रयास किये जा रहे है। इस हेतु पीपीपी पार्टनर के माध्यम से प्रदेश में स्थित विभिन्न नियोजको से संपर्क स्थापित किया जा रहा है। इसी क्रम में पीथमपुर स्थित ऑटोमोबाईल कंपनी से 200 रिक्ति प्राप्त हुई है। कंपनी को फिटर, डीजल मोटर मैकेनिक, टर्नर एवं मशीनिष्ट ट्रेड से आईटीआई पास आवेदकों की आवश्यकता है। इसके अलावा इंटरनेशनल बीपीओ से भोपाल में कार्य करने के लिए कस्टमर केयर प्रोफेशनल की 300 रिक्ति प्राप्त हुई है, इस हेतु योग्यता 12वी पास निर्धारित है।
रोजगार संचालनालय भोपाल के उप संचालक रोजगार ने बताया कि आवेदक अपने रिज्यूम ई-मेल yashaswi.recruiter13@yashaswigroup.in या व्हाट्सएप नंबर 07554343124 भेज सकते है। अधिक जानकारी के लिए आवेदक अपने निकटतम जिला रोजगार कार्यालय में संपर्क कर सकते है।

विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण के ऑनलाईन आवेदन दर्ज करायें

अपर कलेक्टर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी राजेश शाही ने सभी एसडीएम एवं निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारियों को नामावली पुनरीक्षण में प्राप्त सभी आवेदनों को बीएलओ के माध्यम से ऑनलाइन दर्ज कराने के निर्देश दिए हैं।
उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री शाही ने कहा है कि जिले की सात विधानसभा क्षेत्रों में अब तक 16 हजार 59 आवेदन मिले हैं। जिनमें 1831 आवेदन ऑनलाइन प्राप्त हुए हैं जिसका प्रतिशत 11.40 है। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी भोपाल द्वारा वीडियो कांफ्रेंसिंग में बुधवार को ऑनलाइन प्राप्त आवेदनों की समीक्षा में जिले में आज की स्थिति में मात्र 1831 आवेदन ऑनलाइन दर्ज होना पाए जाने पर अप्रसन्नता व्यक्त की गई है। विधानसभा क्षेत्र 67 रामपुर बघेलान के अलावा अन्य विधानसभा क्षेत्र में अत्यंत न्यून आवेदन ऑनलाइन मिले हैं। जबकि चित्रकूट में 57, रैगांव में 67, सतना में 108, नागौद में 48, मैहर में 65, अमरपाटन में 62 और रामपुर बघेलान में 1424 ऑनलाइन आवेदन मिले हैं।

वीसी में आयोग द्वारा निर्देशित किया गया है कि आज से ही सभी प्रकार के प्राप्त हो रहे फार्म प्रारूप-6, प्रारूप-7, प्रारूप-8 एवं प्रारूप 8‘क’ की ऑनलाइन एंट्री गरुड़ एप वीएचएवी पोर्टल पर ही कराएं। उप जिला निर्वाचन अधिकारी ने सभी निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी से बीएलओ को अपने स्तर से ऑनलाइन फार्म दर्ज कराने निर्देशित किया है। साथ ही इस कार्य की समीक्षा प्रतिदिन स्वयं करने के निर्देश भी दिए हैं।

 

About rishi pandit

Check Also

Satna: विकास योजनाओं के क्रियान्वयन की सतत निगरानी करें-अतिरिक्त मुख्य सचिव

संभागीय बैठक के निर्णयों पर तत्परता से कार्यवाही करें-श्री कंसोटिया सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ कमिश्नर कार्यालय …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *