Monday , May 13 2024
Breaking News

Rewa: हद कर दी..! शरीर का जिन्न जलाने युवक ने पेट्रोल डालकर लगाई आग, अस्पताल में हो गई मौत

रीवा,भास्कर हिंदी न्यूज़/ जिले के सेमरिया थाना अंतर्गत बड़ागांव के एक युवक ने अंधविश्वास के चक्कर में आग लगाकर खुदकुशी कर ली। परिजनों के अनुसार वर्षों से युवक को जिन्न परेशान करता था। ऐसे में जिन्न को जलाने खुद पर केरोसिन डाल लिया। जिसके बाद उसने खुद को आग लगा ली।बताया जाता है कि जिन्न उतरा तो नहीं, लेकिन युवक खुद झुलस गया। युवक को जलता हुआ देखकर एक ग्रामीण ने आग बुझाई। युवक को नजदीकी प्राइवेट अस्पताल लेकर पहुंचे तो डॉक्टर ने एसजीएमएच रेफर कर दिया। जहां देर रात युवक की उपचार के दौरान मौत हो गई।

रविवार की दोपहर पीएम के बाद शव परिजनों को सुपुर्द कर दिया गया है। इधर सेमरिया पुलिस ने हादसे के कारणों की जांच शुरू कर दी है। अमहिया थाना की अस्पताल चौकी पुलिस ने बताया कि योगेन्द्र साकेत पुत्र राम प्रकाश साकेत 28 वर्ष निवासी बड़ागांव थाना सेमरिया शनिवार की सुबह घर से दूर खेत में गया था। जहां पर उसने खुद पर केरोसिन छिड़क कर आग लगा ली। आग से जलता देख एक ग्रामीण दौड़ कर बचाने की कोशिश की। तब तक वह बुरी तरह झुलस चुका था।फिर भी परिजन घटना का पता चलते ही युवक को उपचार कराने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सेमरिया लेकर पहुंचे। डॉक्टरों ने युवक की हालत को नाजुक बताते हुए संजय गांधी अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। ​डॉक्टरों की मानें तो बर्न यूनिट में भर्ती कर इलाज किया जा रहा था। लेकिन  देर रात उसकी मौत हो गई।

भूत-प्रेत के अंधविश्वास से रहता था परेशान

युवक द्वारा उठाए गए आत्मघाती कदम को परिजनों ने अंधविश्वास बताया है। वर्षों से योगेन्द्र साकेत भूत-प्रेत आदि बाधा से परेशान रहता था। घटना के दिन वह शरीर के अंदर मौजूद जिन्न को जला रहा था। लेकिन खुद जलकर मौत को गले लगाने की कोशिश की थी।जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था।जहां उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई है।

इनका कहना है

आग से झुलसने के कारण युवक की मौत हुई है कुछ माध्यमों से पता चला है कि अंधविश्वास के चलते युवक ने आग लगाई थी मर्ग कायम कर मामले की जांच की जा रही है।

शिव कुमार वर्मा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक

नोट- भास्कर हिंदी न्यूज़ इस तरह के किसी अंधविश्वास का समर्थन नहीं करता और ऐसे कृत्यों की घोर निंदा करता है।

About rishi pandit

Check Also

Satna: कलेक्टर ने जगतदेव तालाब की साफ-सफाई में किया श्रमदान

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ शहर स्थित जगतदेव तालाब में एकत्र मलबे और जलकुंभी की साफ-सफाई …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *