Sunday , May 5 2024
Breaking News

Rewa: तंगी का रोना रोने वाला कैसा मुख्यमंत्री..!, कमल नाथ का काम है रोना, रोते ही रहते हैं- बोले शिवराज 

रीवा,भास्कर हिंदी न्यूज़/ कमल नाथ का काम है, रोना रोते ही रहते हैं, जब मुख्यमंत्री थे आर्थिक तंगी का रोना रो रहे थे। आर्थिक तंगी का रोना रोने वाला कैसा मुख्यमंत्री। मुख्यमंत्री वह होता है जो आर्थिक तंगी का रोना ना रोए, योजना बनाए और प्रदेश को आगे ले जाए। उक्त बातें प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान रीवा जिले के देवतलाव में आयोजित विधानसभा अध्यक्ष के साइकिल जनसंपर्क यात्रा के समापन अवसर पर जनसभा को संबोधित करते हुए कही। इस अवसर पर उन्होंने जमकर कांग्रेस पर निशाना साधा उन्होंने कहा कि लगातार मुख्यमंत्री रहते हुए मैंने विकास को बीमारू राज्य से उठाकर विकसित राज्यों की श्रेणी में खड़ा किया है सवा साल में सत्ता से दूर रहा उस दौरान कमल नाथ की सरकार ने संबल योजना जैसी जन कल्याणकारी योजना को बंद कर दिया था इस अवसर पर उन्होंने केंद्र सरकार सहित प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही किसान हितैषी योजनाओं का न केवल जमकर गुणगान किया बल्कि अपनी उपलब्धि भी गिनाई है।

पंजाब को पीछे छोड़ देगा देवतालाब 

जनसभा को संबोधित करते हुए श्री चौहान ने कहा कि आगे आने वाले दिनों में जिस तरीके से नहरों का जाल देव तलाव नईगढ़ी सहित रीवा जिले में फैला है निश्चित तौर पर आप देवतलाव सहित रीवा जिला खेती के मामले में पंजाब को पीछे छोड़ देगा। सभा को संबोधित करते हुए श्री चौहान ने कहा कि भले सरकार के पास कड़की हो, लेकिन विकास के मामले में कोई समझौता नहीं किया जाएगा।

साइकिल यात्रा पर ली चुटकी 

सभा को संबोधित करते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने विधानसभा अध्यक्ष द्वारा लगातार 3 वर्षों से की जा रही साइकिल जनसंपर्क यात्रा पर मंच पर से ही चुटकी ली है उन्होंने कहा कि विधानसभा अध्यक्ष की साइकिल जनसंपर्क यात्रा भी गजब की है पहली साइकिल यात्रा के दौरान 590 लाख रुपए का कॉलेज भवन दूसरी साइकिल यात्रा में 116 करोड़ की सड़क निर्माण तीसरी साइकिल यात्रा में बड़ी मांग, जिसमें गो अभ्यारण एवं सौर ऊर्जा प्लांट लगाने की मांग प्रमुख है आवश्यकता अनुसार इन मांगों को भी पूरा किया जाएगा उन्होंने कहा कि देवतालाब को नगर पंचायत बनाने विचार किया जाएगा इसके लिए आबादी 20000 होनी चाहिए जैसे ही 20000 आबादी होगी देवतालाब को नगर पंचायत घोषित कर दिया जाएगा नवनिर्मित कॉलेज का नाम सरदार पटेल के नाम पर होगा सीतापुर को तहसील बनाने की दिशा में राजस्व प्रकरण को देखते हुए आगे फैसला लिया जाएगा बहुती व सीतापुर में पुलिस चौकी खोले जाने का निर्णय ठीक है जल्द फैसला लिया जाएगा। साथी देव तलाव व डेरा गांव में सीएम सनराइज स्कूल खोला जाएगा।

मंदिर का जीर्णोद्घार 

सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि देवतालाब भगवान भोले की नगरी है यहां पर छठवीं शताब्दी का मंदिर स्थित है जिसके जीर्णोद्घार के लिए योजना पहले ही बनाई जा चुकी है। जिसके काम में तेजी लाई जाएगी।

 

About rishi pandit

Check Also

Satna: 80 गौवंश से भरा कंटेनर पुलिस ने पकड़ा, ड्राइवर-क्लीनर भागे

एनएच-30 पर बजरंग दल की सूचना पर पुलिस ने की कार्रवाई मैहर, भास्कर हिंदी न्यूज़/ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *