Thursday , May 9 2024
Breaking News

Aryan Khan Drugs Case: बॉम्बे हाई कोर्ट में सुनवाई कल के लिए स्थगित, आर्यन की ज़मानत पर अब फैसला बुधवार को 

Aryan khan drugs case bail hearing today in bombay high court: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ ड्रग्स केस में फंसे आर्यन ख़ान इस वक्त मुंबई की आर्थर रोड जेल में बंद हैं। आर्यन की ज़मानत पर आज बॉम्बे हाई कोर्ट में सुनवाई हुई, लेकिन कोई नतीजा नहीं निकल पाया। बॉम्बे हाई कोर्ट ने इस मामले पर अपना फैसला सुरक्षित रखते हुए सुनवाई को कल यानी 27 अक्टूबर तक के लिए टाल दिया है। अब इस केस में सुनवाई कल होगी।

बताते चलें कि 20 अक्टूबर को मुंबई की सेशंस कोर्ट ने भी आर्यन की ज़मानत याचिका खारिज कर, उन्हें 30 अक्टूबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया था। लेकिन इसी बीच आर्यन के वकील ने बॉम्बे हाईकोर्ट में ज़मानत याचिका दाखिल कर दी थी जिस पर आज सुनवाई की गई थी।

Aryan Khan Bail Hearing UPDATES 

क्रूज ड्रग्स केस पर फैसला सुरक्षित रखते हुए बॉम्बे हाई कोर्ट ने सुनवाई को कल तक के लिए टाल दिया है। आर्यन की ज़मानत अर्जी पर अब कल सुनवाई होगी।

‘मुझे किसी विवाद से कोई लेना देना नहीं है, और ना ही मेरी एनसीबी से कोई शिकायत है। हम यहां खड़े हैं क्योंकि मुझे लगता है कि ये केस बेल के लिए पूरी तरह फिट है : मुकुल रोहतगी

‘आरोपी नंबर 17 का क्रूज केस से कोई लेना देना नहीं है’ – मुकुल रोहतगी

* ‘मेरा सिर्फ दो लोगों के साथ कनेक्शन है। आरोपी नंबर 2 (अरबाज़ मर्चेंट) और आरोपी नंबर 17। अरोपी नंबर 17 तो क्रूज़ पर भी मौजूद नहीं था’ – मुकुल रोहतगी

* पंचनामा में मोबाइल फोन बरामद होने का कोई जिक्र नहीं है। हमने साफ बताया है 2 अक्टूबर को क्या हुआ था, हम वहां कैसे गए थे, हम कैसे गिरफ्तार हुए… कानून में कहा गया है कि कम मात्रा के लिए, अधिकतम सजा 1 साल (जेल) है। और कानून के अनुसर सेवन करने के लिए rehabilitation हैं : मुकुल रोहतगी।

‘और दूसरा आरोप जो मेरे (आर्यन) ऊपर लगाया है गया कि बहुत सारे लोग वहां ड्रग्स की कुछ मात्र के साथ पकडे़ गए, तो उनका आरोप है कि ये एक षड़यंत्र है। वो मेरे ऊपर ड्रग्स लेने का चार्ज नहीं लग रहे, बल्कि षड़यंत्र का  चार्ज लगा रहे हैं, और षड़यंत्र भी आरोप नंबर 2 (अरबाज़) के साथ नहीं’ – मुकुल रोहतगी।

* 2018, 2019 और 2020 की व्हाट्सएप चैट्स को लेकर मुझ पर (आर्यन ख़ान) पर एक और आरोप लगाया गया है। लेकिन उन चैट्स का क्रूज़ केस से कोई लेना देना नहीं है। क्रूज़ केस प्रतीक गाबा से शुरू होता है और वहीं खत्म होता है। मेरी चैट्स और इस समय चल रहे क्रूज़ केस के बीच कोई संबंध नहीं है’ – मुकुल रोहतगी।

*’क्योंकि मेरे पास से ड्रग्स बरादम नहीं हुआ है, मुझे (आर्यन ख़ान) गलत तरह से गिरफ्तार किया गया है। मेरे खिलाफ कहा गया है कि आरोप नंबर 2 (अरबाज़) मेरे साथ आया था और मैं उसके साथ कुछे ले रहा था। इसलिए मेरे ऊपर ड्रग्स लेने का आरोप लगाया गया है’: मुकुल रोहतगी

मुकुल रोहतगी ने आर्यन की तरफ से दलील पेश करते हुए कहा ‘आरोपी नंबर 2 (अरबाज मर्चेंट) के पास से 6 ग्राम चरस बरामद किया गया था, और मेरा (आर्यन) उसके साथ वहां पहुंचने के अलावा और कोई संबंध नहीं है। कोई रिकवरी नहीं हुई। ड्रग्स लेने का कोई सबूत नहीं है‘ ऐसा मालूम पड़ता है कि एनसीबी को पहले से सूचना थी कि क्रूज पर लोग ड्रग्स ले रहे थे, इसलिए वो वहां पूरी टीम के साथ पहुंचे थे’ कोर्ट में आर्यन की तरफ से दलील पेश कर रहे पूर्व अटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी  ने कहा ‘मुझे आज दोपहर जमानत याचिका पर एनसीबी के जवाब की एक प्रति मिली, मैंने उसका उत्तर दायर कर दिया है’।

 

About rishi pandit

Check Also

प्रसिद्ध केदारनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री धामों के कपाट अक्षय तृतीया के पर्व पर श्रद्धालुओं के लिए खुलेंगे, बाहर भक्तों की कतार

उत्तराखंड उत्तराखंड के उच्च गढ़वाल क्षेत्र में स्थित प्रसिद्ध केदारनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री धामों के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *