Sunday , May 19 2024
Breaking News

T20 World Cup, 8th Match: श्रीलंका की आयरलैंड पर आसान जीत, सुपर 12 राउंड में किया क्वालिफाई

T20 World Cup 2021, Sri Lanka vs Ireland: digi desk/BHN/ टी-20 वर्ल्ड कप के 8वें मैच में श्रीलंका ने आयरलैंड को 70 रन से हराकर ग्रुप ए में टॉप पोजिशन हासिल कर लिया। इसके साथ ही उसने सुपर 12 राउंड में अपनी जगह पक्की कर ली है। आपको बता दें कि सुपर 12 राउंड का आगाज 23 अक्टूबर से होना वाला है। आयरलैंड की टीम 172 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 18.3 ओवरों में ही महज 101 रन पर ऑलआउट हो गई।

आयरलैंड की ओर से एंडी बालबर्नी ने सबसे ज्यादा 41 रन बनाए। उनके अलावा कर्टिस कैंफर ने भी 24 रन बनाये। बाकी के बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके। श्रीलंका की ओर से महेश दीक्षना ने 3 और लाहिरू कुमारा ने 2 विकेट लेकर आयरलैंड की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। इसके अलावा वानिंदु हसरंगा ने भी शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में केवल 12 रन दिए।

इससे पहले आयरलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। श्रीलंका ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 7 विकेट पर 171 रन बनाए। वैसे शुरुआत में श्रीलंका को बड़ा झटका लगा, जब 8 रनों के स्कोर पर उसके 2 बल्लेबाज पैवेलियन लौट गये। लेकिन इसके बाद हसरंंगा और निसानका ने तीसरे विकेट के लिए 123 रन की पार्टनरशिप निभाई टीम को बड़े स्कोर तक ले जाने में अहम भूमिका निभाई।

निसानका ने 47 गेंद पर 61 रन बनाए, जिसमें 4 चौके और 1 छक्का भी शामिल है। इसके अलावा हसरंगा ने 47 गेंद पर 71 रनों की पारी खेली। अपनी पारी में हसरंगा ने 10 चौके और 1 छक्का लगाया। आयरलैंड की ओर से जोशुआ लिटिल ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट झटके।

About rishi pandit

Check Also

पूर्व PM मनमोहन सिंह और BJP के कई सीनियर लीडरों ने किया ‘‘घर से वोट सुविधा” का इस्तेमाल करते हुए मतदान

नई दिल्ली पूर्व उपराष्ट्रपति मोहम्मद हामिद अंसारी, पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह, पूर्व उप-प्रधानमंत्री लालकृष्ण …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *