Saturday , May 4 2024
Breaking News

Rewa: पटवारी ने अपने घर में की आत्महत्या, जवा थाना प्रभारी पर रिपोर्ट न लिखने का आरोप लगाया 

रीवा,भास्कर हिंदी न्यूज़/  जिले के त्योंथर तहसील अंतर्गत बड़ागांव हल्का पटवारी श्रीनिवास माझी ने मंगलवार की सुबह जहर खाकर अपनी एक लीला समाप्त कर ली है। आत्महत्या करने के पहले श्री निवास माझी द्वारा दो पन्ने का सुसाइड नोट पत्र भी लिखा गया है। सुसाइड नोट में जहां जवा थाने में पदस्थ उप निरीक्षक कन्हैया सिंह बघेल पर पटवारी के पत्नी द्वारा लिखाई जा रही रिपोर्ट न दर्ज करने का आरोप लगाया गया है वहीं दूसरी ओर 4 माह का वेतन न मिलने का जिक्र भी किया गया है।

पटवारी की मौत के बाद परिजनों ने पटवारी का शव इटोरी शंकरगढ़ मार्ग पर रखकर चक्काजाम कर दिया है। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस एवं राजस्व अधिकारी परिजनों को लगातार समझाइश देने का प्रयास कर रहे हैं हालांकि परिजन उप निरीक्षक कन्हैया सिंह बघेल पर कार्रवाई करने की मांग कर रहे हैं। पुलिस ने मर्ग कायम कर लिया है।

यह है मामला

बताया जाता है कि श्रीनिवास माझी उम्र 50 वर्ष निवासी इटौरी तहसील जवा के रहने वाले हैं वह वर्तमान में त्योंदा तहसील के पटवारी हल्का बड़ा गांव में पदस्थ थे मंगलवार की सुबह उन्होंने जहर खाकर आत्महत्या कर ली है।

सुसाइड नोट में ये लिखा

मृतक पटवारी श्रीनिवास माझी ने दो पन्ने का सुसाइड नोट लिखा है जिस पर उन्होंने जवा प्रभारी थाना प्रभारी कन्हैया सिंह बघेल पर आरोप लगाते हुए लिखा है कि उनकी पत्नी रिपोर्ट दर्ज कराने गई थी तो उन्होंने रिपोर्ट दर्ज नहीं की। बल्कि साफ तौर पर कहा कि जहां शिकायत करनी हो कर दो लेकिन रिपोर्ट नहीं लिखी जाएगी। वह लिखते हैं कि गांव के ही उनके दो लड़के संजय कोल व फूल चंद्र द्वारा उनके बच्चे के साथ मारपीट की थी जिसकी रिपोर्ट दर्ज कराने उनकी पत्नी अनारकली माझी थाने पहुंची थी। इसके बाद वह 4 माह के वेतन न मिलने का भी जिक्र करते हैं। रीवा कलेक्टर के संबोधित सुसाइड नोट पत्र पर राजस्व विभाग लाल स्याही से लिखे गए सुसाइड नोट पत्र का कारण भी लिखते हैं। अंत में वह अपनी पासबुक सिरमौर तहसील में होने की बात का भी जिक्र करते हैं।

About rishi pandit

Check Also

Satna: 80 गौवंश से भरा कंटेनर पुलिस ने पकड़ा, ड्राइवर-क्लीनर भागे

एनएच-30 पर बजरंग दल की सूचना पर पुलिस ने की कार्रवाई मैहर, भास्कर हिंदी न्यूज़/ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *