Thursday , May 2 2024
Breaking News

Satna: मैहर में नवरात्रि के छठे दिन माँ शारदा के दरबार में सोमवार को 2.50 लाख श्रद्धालुओं ने लगाई हाजिरी

सतना/मैहर, भास्कर हिंदी न्यूज़/ मैहर में नवरात्रि के छठे दिन सोमवार को भी मैहर में मां शारदा मंदिर में श्रद्धालुओं का अपार जनसमूह दर्शनों के लिए उमड़ पड़ा । प्रातःकाल से रात्रि तक मां शारदा के लगभग ढाई लाख से ज्यादा  भक्तों ने दर्शन किए। इस दौरान पुलिस अधिकारियों से लेकर प्रशासनिक अधिकारी तक व्यवस्था में जुटे रहे। प्रातःकाल में शारदा का दिव्य श्रंगार किया गया और फिर आरती पश्चात आम भक्तों के लिए मंदिर खोल दिया गया। रोजाना पहुंच रहे लाखों भक्तों को देखते हुए सुबह से ही अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र जैन ने मोर्चा संभाला। वहीं मंदिर के नीचे मेला स्थल पर एसडीओपी हिमाली सोनी ने भी मोर्चा संभाला और भीड़ बढ़ने पर मंदिर के बाहर ही श्रद्धालुओं को रोक दिया।मां शारदा पर अटूट श्रद्धा भक्तों में इतनी है कि देश और विदेशों से भी मनोकामना की पूर्ति के लिए श्रद्धालु मैहर पहुंच रहे हैं।इस पूरी व्यवस्था के लिए एक हजार से अधिक पुलिस जवान तैनात किए गए हैं।

गुमे बच्चों को मिलवा रही पुलिस
मैहर में भीड़ और मेला परिसर में रोजाना छोटे बच्चे और उनके परिजन बिछड़ रहे हैं लेकिन पुलिस की तत्परता और मुस्तैदी से बिछड़ों को उनके परिजनों से पुलिस मिलवाने का साहसी कार्य कुछ ही घंटों में कर रही है। कुछ इसी तरह सोमवार को मैहर में मां शारदा देवी मंदिर दर्शन करने आए शहडोल जिले के एक परिवार के करीब 5 सदस्य आज मैहर पहुंचे थे और मां शारदा के दर्शन करने के बाद घर जाने की तैयारी में थे तभी उनका 3 वर्षीय बच्चा जो कि बोल पाने में बिल्कुल असमर्थ था ड्यूटी पर तैनात प्रधान आरक्षक अनिल त्रिपाठी रोता हुआ मिला जिस बच्चे को वह लेकर देवी जी चौकी पहुंचे और लगभग तीन घंटे की मस्कत के बाद उसके परिजन संदीप पाल पिता दिनेश पाल उम्र 3 वर्ष निवासी जामुड़ि थाना ब्यौहारी जिला शहडोल से मिला कर सुपुर्द किया।
इसी तरह गुमशुदा बच्ची अंजली उम्र 5 वर्ष निवासी सैनी थाना सैनी जिला कौशांबी उत्तर प्रदेश जो मैहर माता दर्शन अपने परिवार के साथ आई थी और अपने परिवार से बिछड़ गई जिसे पुलिस स्टाफ द्वारा पुलिस चौकी लाया गया बाद पुलिस चौकी स्टाफ द्वारा बच्ची की मां पुष्पा पति राम बाबू को खोज कर उन्हें सुपर्द किया गया। एक अन्य मामले में दर्शन करने आए लकी और उसके पिता दर्शन करने के पश्चात लकी प्रजापति अपने पिता से बिछड़ गया तब पुलिस स्टाफ द्वारा बच्चे को चौकी ले आया गया बाद चौकी स्टाफ के द्वारा बच्चे के पिता को 2 घंटे के अंदर खोज कर बच्चे को राजकुमार प्रजापति को सुपुर्द किया गया।इसी तरह गणेश गोंड पिता प्रमोद गोंड उम्र 10 वर्ष निवासी पाठन जिला जबलपुर निवासी मैया का दर्शन करने आए गणेश अपने पिता से मंदिर परिसर में बिछड़ गए थे जो पुलिस चौकी में पुलिस द्वारा बच्चे को लाया गया। बाद पुलिस स्टाफ द्वारा बच्चे के पिता को खोज कर बच्चे के पिता के सुपुर्द किया गया।

About rishi pandit

Check Also

Maihar: कलेक्टर मैहर ने मेधावी छात्रों को किया सम्मानित

मैहर जिले के 3 विद्यार्थियों ने बोर्ड परीक्षा की मेरिट सूची में अर्जित किया स्थान …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *