Friday , May 3 2024
Breaking News

Rashifal 4 October: भाग्य आपका पूरा साथ देगा, धन लाभ के योग, जानिए कैसा रहेगा आपकी राशि के लिए सोमवार का दिन 

मेष- समय की मांग है कि आप अपना ध्यान व्यावहारिक मामलों की ओर लगाएं और उन उपायों को अपनाएं जो आपको वित्तीय मामलों में दीर्घकालिक सुरक्षा प्रदान कर सकें। यात्रा फायदेमंद रहेगी। बच्चों और प्रियजनों के साथ बिताया गया समय रिश्तों को मजबूत करेगा। आप अपने विचारों और सपनों को अपने प्रेमी के साथ साझा करेंगे जिससे प्रेम संबंधों में गर्माहट आएगी। कार्यक्षेत्र में विपरीत लिंग के प्रति आकर्षण बढ़ेगा।

वृष- आज भाग्य पर बिल्कुल भी भरोसा न करें। अचानक धन हानि होने की संभावना है, काम में रुकावट आ सकती है। कोई नया काम शुरू न करें। इस बात का विशेष ध्यान रखें कि क्रोध के कारण कुछ भी बुरा न हो जाए। व्यापारिक क्षेत्र में भी दिन लाभदायक रहेगा। बीमारी से मुक्ति मिलेगी। नौकरीपेशा जातकों के लिए आज का दिन बेहतर है। धन लाभ के योग हैं।
मिथुन- आज का दिन उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा। खर्चों में अचानक हुई बढ़ोतरी परेशान कर सकती है। किसी सरकारी योजना का लाभ लेने के लिए आपको प्रयास करने होंगे। काम के सिलसिले में बात करेंगे। आपस में प्रेमपूर्ण संबंध बनाए रखें। प्रिय लोगों से मुलाकात होगी। लव लाइफ में पार्टनर से बात करते समय सावधानी बरतने की सलाह दी जाती है।
कर्क- काम में पूरा दिन व्यतीत हो सकता है। रिश्तों से जुड़ी ख्वाहिशों को थोड़ा व्यवहारिक बनाएं, उतनी ही उम्मीद करें जो आसानी से पूरी हो जाएगी। आज आप अपने पार्टनर के साथ बाहर जा सकते हैं, आपके रिश्ते को नई गहराई मिलेगी। दक्षता के बल पर आपको आगे बढ़ने के कई मौके मिलेंगे। पर्याप्त नींद लेने से आप बेहतर महसूस करेंगे।
सिंह- भाग्य आपका पूरा साथ देगा। आपका साहस और बुद्धिमत्ता चरम पर होगी। सामाजिक लोकप्रियता बढ़ेगी। ऑफिस में सीनियर्स आपके काम की तारीफ करेंगे। शत्रु आपके सामने टिक नहीं पाएंगे। घर पर कोई धार्मिक या आध्यात्मिक कार्यक्रम आयोजित किया जा सकता है। आप परिवार के साथ अच्छा समय बिताएंगे और उनके लिए खर्च भी कर सकते हैं। वाहन या घर खरीदने के लिए यह सबसे अच्छा समय है।
कन्या- आज आपने जो योजना बनाई है वह भी समय पर पूरी होगी। आपको व्यापार, प्रेम और परिवार के बारे में कुछ बातें पता चल जाएंगी, जो आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण होंगी। परिवार में किसी बच्चे के स्वास्थ्य के लिए चिकित्सा देखभाल की आवश्यकता हो सकती है। आपकी सफलता का स्तर अन्य लोगों की तुलना में अधिक हो सकता है। चिंता और तनाव रहेगा।
तुला- आज का दिन मध्यम फलदायी रहेगा। आज आपकी चिंताएं बढ़ेंगी और धन प्राप्ति को लेकर थोड़ी बेचैनी रहेगी, लेकिन इससे निकलने का प्रयास करें। यह आपकी सेहत खराब कर सकता है। शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन अच्छा रहेगा लेकिन प्रेम जीवन जीने वाले लोगों को रिश्ते में आगे न बढ़ पाने की चिंता सताएगी। कामकाज के सिलसिले में दिन उतार-चढ़ाव भरा रहेगा।
वृश्चिक – व्यापार से जुड़े सुनहरे अवसर मिलेंगे, आपका दिन अनुकूल रहेगा। अपनी योजना किसी अजनबी को न बताएं। आप लोगों से मिलेंगे जिसके बाद आपका जीवन बदल जाएगा। आप सुबह से ही वर्कआउट करना शुरू कर सकते हैं, जिससे आप फिट रहेंगे। अपने आर्थिक मामलों का ध्यान रखें, नहीं तो कुछ लाभ हानि में बदल सकता है।
धनु- करियर और प्रोफेशन की दृष्टि से यह एक बेहतरीन दिन है। नौकरीपेशा लोगों को प्रमोशन मिल सकता है। आप नई योजनाओं और उपक्रमों को लागू कर सकते हैं। आपको अपने अधीनस्थों और सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा। आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा और पुराना भुगतान भी वसूल हो सकता है। प्रॉपर्टी डीलिंग के लिए अच्छा समय है।
मकर- आज क्रोध और जोश की अधिकता रहेगी। परिवार का सहयोग मिलेगा। बहुत मेहनत होगी। मित्रों का सहयोग मिलेगा। आज आप गुस्से के शिकार हो सकते हैं, अपने गुस्से पर पूरी तरह काबू पाने की कोशिश करें। जो भी हो, अपने कार्यालय और सार्वजनिक स्थान पर झगड़ने से बचें।
कुंभ- आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। मानसिक तनाव में कुछ कमी आएगी, लेकिन आपकी माता का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। परिवार का ख़्याल रखें, परिवार में संपत्ति विवाद उत्पन्न हो सकता है, इसलिए सावधान रहें। शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन बहुत ही रोमांटिक तरीके से चलेगा वहीं प्रेम जीवन में रहने वाले लोग भी अपने रिश्ते को लेकर काफी परिपक्व होंगे और वे अपने प्रिय को शादी का प्रस्ताव दे सकते हैं।
मीन- आज भाग्य आपके सभी प्रयासों में आपका साथ देगा। नई योजना बनेगी। व्यवस्था में सुधार होगा। सामाजिक कार्य करने की प्रेरणा मिलेगी। परिवार के बड़ों का आशीर्वाद और स्नेह मिलेगा। कोई बड़ी डील फाइनल हो सकती है। आप अपनों के साथ घूमने के लिए बाहर जा सकते हैं। आप अपने प्रियजनों के साथ कुछ यादगार पलों का आनंद ले सकते हैं।

About rishi pandit

Check Also

100 साल बाद अक्षय तृतीया पर एक साथ बनेंगे दो शुभ योग, चमकेगी इन राशियों की किस्मत

 वैदिक ज्योतिष अनुसार इस साल अक्षय तृतीया 10 मई को मनाई जाएगी। वहीं आपको बता …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *