Tuesday , May 7 2024
Breaking News

Satna: तेदुनी मोटवा गांव में पहली बार पहुंचे कोई कलेक्टर, मतदान केंद्रों का किया निरीक्षण, कचौरियों के मोह में फंसे DM!

आजादी के बाद से आज तक इस गांव में कोई कलेक्टर नहीं पहुंचे थे, डीएम अजय कटेसरिया ने कायम की मिसाल

सतना भास्कर हिंदी न्यूज़/ सतना-पन्ना जिले की सीमा पर वनांचल क्षेत्र में बसा रैगांव विधानसभा क्षेत्र का गांव तेदुनी मोटवा। आजादी के बाद से अब तक इस गांव मे कोई कलेक्टर नही पहुंचे है। शनिवार को कलेक्टर अजय कटेसरिया के तेंदुनी मोटवा गांव मे पहुंचने पर ग्रामीणों जनो ने हर्ष जताया। ग्रामीण जनो ने कलेक्टर को बताया कि हमारे गांव पहुचने वाले आप पहले कलेक्टर है। विधानसभा क्षेत्र के मतदान केंद्र की संख्या यहीं से प्रारंभ होती है। चारों तरफ वन भूमि से घिरे इस गांव में पक्की सड़क भी नहीं बन सकी है, लिहाजा सतना जिले के इस गांव में आला अफसरों की आवाजाही बहुत कम ही हो पाती है।

रैगांव विधानसभा उप निर्वाचन के मद्देनजर शनिवार को कलेक्टर और जिला निर्वाचन अधिकारी अजय कटेसरिया मतदान केंद्रों का निरीक्षण भ्रमण करने निकले तो उन्होंने भ्रमण की शुरुआत विधानसभा क्षेत्र के मतदान केंद्र क्रमांक एक तेदुनी मोटवा से की। कलेक्टर श्री कटेसरिया ने एसडीएम नागौद धीरेंद्र सिंह के साथ गांव पहुंचकर मतदान केंद्र तेदुनी मोटवा का निरीक्षण कर मतदान केंद्र के भवन की भौतिक स्थिति,  आवश्यक व्यवस्था एवं मतदाताओं की सुविधा तथा पहुंच मार्ग आदि बिंदुओं के बारे में जायजा लिया।

तेदुनी मोटवा में पहली बार पहुंचे कलेक्टर अजय कटेसरिया को देखकर ग्रामीणों ने हर्षित मन से स्वागत किया। इस दौरान कलेक्टर ने चौपाल लगाकर ग्रामीण जनों से आत्मीय बातचीत की। उन्होंने रैगांव विधानसभा उप निर्वाचन के मतदान की जानकारी देते हुए स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव के लिए निर्भीक होकर अधिक से अधिक संख्या में मतदान करने और अपने मताधिकार का प्रयोग करने की समझाइश दी। ग्रामीणों ने कलेक्टर को बताया कि आजादी के बाद से उनके गांव पहुंचने वाले आप पहले कलेक्टर हैं। इसके पहले आला अधिकारियों में वर्ष 1982 में एसडीएम एके सारस्वत, 2012 में एसडीएम संदीप केरकेट्टा, 2018 में नीलांबर मिश्रा और सन 2020 में एसडीएम दिव्यांक सिंह ही गांव में आए थे। रैगांव विधानसभा क्षेत्र के मतदान केन्द्र तेदुनी मोटवा मे कुल 494 मतदाता है। जिनमें 273 पुरुष और 221 महिला मतदाता शामिल है।

ग्राम पंचायत कोटा का हरा-भरा परिसर देख कलेक्टर ने जाहिर की प्रसन्नता

गांव विधानसभा क्षेत्र के मतदान केंद्रों के निरीक्षण भ्रमण पर निकले कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अजय कटेसरिया के कदम ग्राम पंचायत कोटा नंबर 1 के ग्राम पंचायत कार्यालय के हरा-भरा परिसर को देखकर अचानक रुक गए। उन्होंने सरपंच ईश्वरदीन लोधी और सचिव बालगोविंद को बुलाकर ग्राम पंचायत कार्यालय और परिसर का निरीक्षण किया। कलेक्टर ने ग्राम पंचायत कोटा के भवन परिसर को प्राकृतिक रूप से हरा-भरा बनाने के कार्य की सराहना की।

मतदान केंद्रों के भ्रमण पर निकले कलेक्टर अजय कटेसरिया ने रैगांव विधानसभा क्षेत्र के मतदान क्रमांक 1 तेदुनी मोटवा, क्रमांक 63 बारा पत्थर, 64 नयागांव न्यू, 62 खखरौधा, 59 सेमरवारा, 60 सेमरवारा, 61 हडहा बेलहाई न्यू, 57 बाबूपुर, 56 पाकर और मतदान केंद्र क्रमांक 54 कोटा नंबर 1 मतदान केन्द्र उरदना का निरीक्षण किया और मतदान केंद्रों की भौतिक स्थिति, मतदान केंद्र की सुविधाएं एवं पहुंच मार्ग आदि का जायजा लिया।

..और जब कचौरियों पर अटक गयीं कलेक्टर की निगाहें

रैगांव उपचुनाव की तैयारियों का जायजा लेने कलेक्टर अजय कटेसरिया जब दौरे पर निकलें तो नागौद में उन्हें जानकारी मिली की यहां की कचौरियों का स्वाद बड़ा प्रसिद्ध है, बस फिर क्या था कलेक्टर साहब अपने आपको रोक नहीं पाए और पहुंच गए कचौरी की दुकान पर। जहाँ उन्होंने बिल्कुल सामान्य व्यक्ति की तरह सार्वजनिक स्थान पर बैठ कर कचौरियों का स्वाद लिया। कलेक्टर साहब को इस तरह आम आदमी की तरह कचोरियाँ खाते देख कर हर कोई अचम्भित रह गया। उनके इस व्यवहार की सभी ने मुक्त कंठ से प्रशंसा की।

About rishi pandit

Check Also

Satna: सतना के मोहम्मद अल ने 12वीं में हासिल किया शानदार 83.4% अंक आई एस सी परीक्षा में

सतना,,भास्कर हिंदी न्यूज़/ क्रिस्टकुला मिशन, सतना के छात्र मोहम्मद अल शगील ने 12वीं की आई …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *