Thursday , May 2 2024
Breaking News

Umaria: Kaun Banega Crorepati-13 में उमरिया के प्रांशु त्रिपाठी ने जीते 50 लाख रुपये

उमरिया, भास्कर हिंदी न्यूज़/  सोनी टीवी पर प्रसारित Kaun Banega Crorepati-13 में गुरुवार को उमरिया के प्रांशु त्रिपाठी ने एक करोड़ के सवाल का सामना किया, लेकिन सवाल मुश्किल होने और चारों लाइफ लाइन समाप्त हो जाने की वजह से उन्हें गेम से क्विट करना पड़ा। हालांकि उन्होंने पचास लाख रुपये जीत लिए हैं। प्रसारण के पहले उमरिया नगर के उत्कृष्ट विद्यालय के सामने मुरादगाह वाले स्थान पर प्रांशु और उसके परिवार के लोगों का सम्मान किया गया। प्रांशु का यह सम्मान भारतीय जनता पार्टी के पूर्व जिला अध्यक्ष राकेश शर्मा एवं भारतीय जनता पार्टी के कई अन्य नेताओं द्वारा किया गया। इसी स्थान पर एक बड़ी स्क्रीन लगाई गई थी जहां नगर के लोगों ने भी प्रांशु के साथ केबीसी का वह गेम देखा जिसमें प्रांशु अमिताभ बच्‍चन के सामने बैठे थे और उनसे हंसी ठिठोली कर रहे थे।

 अविस्मरणीय पल

प्रांशु त्रिपाठी ने कहा कि अमिताभ से मिलना उनसे बात करना उनके जीवन का एक बड़ा सपना था। उन्होंने जो रकम जीती है उससे ज्यादा महत्वपूर्ण यह बात है कि उन्होंने अमिताभ के साथ बैठकर उनसे चर्चाएं कीं, उनके साथ गेम खेला और उनके मूल स्वभाव को समझा। प्रांशु ने बताया कि शूटिंग के दौरान और शूटिंग के पहले जब उनमें शूटिंग को लेकर घबराहट थी। तब अमिताभ ने उन्हें सहज करने में काफी मदद की। प्रांशु बताते हैं कि अमिताभ बच्‍चन किसी साधारण इंसान की तरह ही उनसे वार्तालाप कर रहे थे और उनका हौसला बढ़ा रहे थे। शूटिंग के दौरान जितने भी कट हुए, उन सभी में हर बार अमिताभ बच्‍चन ने उनकी पीठ थपथपाई और उन्हें हौसला दिलाया। अमिताभ द्वारा दिया गया यही हौसला गेम में लंबे समय तक टिके रहने की वजह बना है।

अमिताभ ने किया वादा पूरा 
केबीसी गेम में प्रांशु अमिताभ के सूट पर चर्चा करते हुए कहते हैं कि उनके पास भी वैसा ही सूट है जिसे वे शादी-ब्याह के अवसर पर पहनते हैं। साथ में वे यह भी कहते हैं कि उन्हें सूट का पैकेट स्क्वायर पसंद नहीं है। हालांकि बाद में अमिताभ कहते हैं कि यह गेम खत्म हो जाए। इसके बाद वे उन्हें यह सूट उतारकर दे देंगे। अमिताभ ने प्रांशु से किया अपना वादा पूरा कर दिया और उन्हें अपना सूट भेज दिया है जिसे प्रांशु ने पहन भी लिया है।
9 और 10 को हुई थी शूटिंग 
उमरिया निवासी प्रांशु त्रिपाठी का चयन पिछले महीने सोनी टीवी पर प्रसारित होने वाले रियलटी शो कौन बनेगा करोड़पति के लिए हुआ था। इसके बाद उन्हें शूटिंग के लिए मुंबई बुलाया गया जहां 9 और 10 सितंबर को उन्होंने अमिताभ के साथ गेम शूट किया। उन्होंने बताया था कि वे पिछले 5 महीनों से केबीसी में सिलेक्शन के लिए प्रयास कर रहे थे और कठिन परिश्रम के बाद उनका सिलेक्शन हो गया।
पिछले महीने हुआ था सिलेक्शन
 
पिछले महीने 26 अगस्त को कौन बनेगा करोड़पति की तरफ से उन्हें सिलेक्शन के लिए फोन आया था और एक दिन पहले ही केबीसी की टीम ने उमरिया पहुंचकर उनके जीवन से संबंधित कथानक पर शूट भी किया था। इसके बाद प्रांशु मुंबई के लिए रवाना हो गए। चयन के लिए उन्हें छह स्टेप तय करने पड़े जिसके बाद वे फास्टर सिंगर फर्स्ट के लिए चयनित हुए। प्रांशु त्रिपाठी तामन्नारा विद्यालय में अतिथि शिक्षक के पद पर पदस्थ हैं।

About rishi pandit

Check Also

Maihar: कलेक्टर मैहर ने मेधावी छात्रों को किया सम्मानित

मैहर जिले के 3 विद्यार्थियों ने बोर्ड परीक्षा की मेरिट सूची में अर्जित किया स्थान …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *