Thursday , May 2 2024
Breaking News

Shahdol: मौत के बाद भी इलाज करते रहे डाक्‍टर, खड़ी फसल बेचकर चुकाई फीस..!

निजी अस्पताल संचालक पर परिजनों ने लगाए गंभीर आरोप, किया हंगामा

शहडोल, भास्कर हिंदी न्यूज़/ शहर के सिंहपुर रोड में स्थित एक निजी अस्पताल में मरीज की मौत के बाद परिजनों ने जमकर हंगामा किया। इसके बाद बुधवार की रात तकरीबन एक बजे कोतवाली में मामला दर्ज कर लिया गया है।

यह है मामला

शहर के सिंहपुर रोड स्थित एक निजी अस्पताल में इलाज के दौरान लापरवाही बरती गई। जिसके चलते एक मरीज की मौत हो गई थी। बताया गया है कि इस मरीज के परिजनों ने खड़ी फसल को बेचकर अस्पताल प्रबंधन का पैसा जो फीस के रूप में लिया गया था उसे चुकाया था। इसके बाद भी मरीज को डॉक्टर नहीं बचा पाए। इनका यह भी आरोप है कि मरीज की मौत होने के बाद भी डॉक्टर इलाज करते रहे और पैसों की मांग करते रहे। इसी बात को लेकर परिजनों ने जमकर हंगामा किया था। सूचना मिलने पर कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची थी और परिजनों को समझा कर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया था।

मृतक महिला के पति ने की शिकायत

पुलिस को संतोष राठौर निवासी क्योटार जैतहरी जिला अनूपपुर ने बताया कि उसकी पत्नी पुष्पा राठोर को इलाज कराने के लिए वह इस अस्पताल में लाया था और पिछले कई दिनों से उसका इलाज यहां चल रहा था। इलाज के नाम पर उससे काफी पैसा भी वसूल कर लिया गया था और फिर से 64 हजार की मांग अस्पताल प्रबंधन ने की थी। मृतक महिला के परिजनों ने आयुष्मान कार्ड होने की बात कही थी और घर से कार्ड लाकर दिखाया भी था इसके बाद भी महिला का इलाज नहीं किया गया।

यह भी आरोप

मृतक महिला के पति संतोष का कहना है कि पुष्पा की हालत बिगड़ती गई और यहां प्रबंधन बिना फीस लिए इलाज करने से मना करता रहा। जब पैसा नहीं था तो खड़ी फसल बेचनी पड़ी इसके बाद भी महिला को नहीं बचाया जा सका। महिला के परिजनों ने इस बात को लेकर जमकर हंगामा किया था । इसके बाद कोतवाली में देर रात 1 बजे के आसपास देवांत अस्पताल के प्रबंधक बीके त्रिपाठी एवं डॉक्टर बृजेश पांडे के खिलाफ कोतवाली में शिकायत के बाद धारा 420 384 एवं 294 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। थाना प्रभारी रत्नांबर शुक्ला का कहना है कि शिकायत के आधार पर मामले की जांच की जाएगी और जो तथ्य सामने आएगा उसके हिसाब से कार्रवाई भी की जाएगी।

About rishi pandit

Check Also

Maihar: कलेक्टर मैहर ने मेधावी छात्रों को किया सम्मानित

मैहर जिले के 3 विद्यार्थियों ने बोर्ड परीक्षा की मेरिट सूची में अर्जित किया स्थान …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *