Friday , May 17 2024
Breaking News

कैसरगंज से कट सकता है बृजभूषण का टिकट, बेटे को बनाया जा सकता है उम्मीदवार- सूत्र

कैसरगंज
लोकसभा चुनाव में तीसरे चरण का प्रचार आखिरी दौर में है. इस बीच, यूपी की चर्चित कैसरगंज लोकसभा सीट पर बीजेपी के टिकट को लेकर बड़ी खबर है. यहां बाहुबली सांसद बृजभूषण शरण सिंह का टिकट कट सकता है. उनकी जगह छोटे बेटे करन भूषण सिंह की उम्मीदवारी पर सहमति बन सकती है. बड़े बेटे प्रतीक पहले ही बीजेपी से विधायक हैं.

सूत्रों का कहना है कि बीजेपी आलाकमान की बृजभूषण शरण सिंह से कैसरगंज लोकसभा के उम्मीदवार को लेकर फोन पर बात हुई है बृजभूषण के छोटे बेटे को कैसरगंज से पार्टी लोकसभा का टिकट दे सकती है. बृजभूषण शरण सिंह कैसरगंज से मौजूदा सांसद हैं, लेकिन महिला पहलवानों से यौन शोषण के आरोपों की वजह से उनके टिकट को लेकर लंबे समय से सस्पेंस बना हुआ है.

बेटे के टिकट के फॉर्मूले पर बनी सहमति?

इससे पहले टिकट काटे जाने की अटकलों पर बृजभूषण ने पार्टी हाईकमान से कहा था कि मेरी गलती क्या है. इससे पहले टिकट में देरी पर बृजभूषण ने कहा था, पार्टी नेतृत्व को पता है कि इस सीट पर बीजेपी मजबूत है. टिकट के लिए एक दावेदार मैं भी हूं. लेकिन अंतिम फैसला पार्टी हाईकमान को लेना है. पार्टी तय करेगी कि उम्मीदवार कौन होगा.

हालांकि, बाद में पार्टी हाईकमान और बृजभूषण के बीच दिल्ली में भी बातचीत हुई और अब बेटे के टिकट को लेकर फॉर्मूले पर सहमति बन गई है. बृजभूषण का कैसरगंज के अलावा आसपास की तीन-चार सीटों पर खासा प्रभाव है.

कैसरगंज सीट पर अब तक घोषित नहीं हुआ उम्मीदवार

बताते चलें कि यूपी की 80 सीटों पर लोकसभा चुनाव हो रहे हैं. बीजेपी 75 सीटों पर चुनाव लड़ रही है. जबकि पांच सीटें गठबंधन के सहयोगी दलों को दी गई हैं. बीजेपी ने अब तक 73 सीटों पर उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं. सिर्फ कैसरगंज और रायबरेली को लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं हैं. यहां बीजेपी के उम्मीदवार घोषित होना बाकी है. कैसरगंज और रायबरेली सीट पर पांचवें चरण में 20 मई को मतदान होना है.

बृजभूषण सिंह दो बार गोंडा, एक बार बहराइच, कैसरगंज लोकसभा सीट स लगातार तीन बार सांसद हैं. वह पहले भी सपा के टिकट पर चुनाव लड़कर जीत चुके हैं. कैसरगंज सीट स अपना पहला चुनाव ही बृजभूषण न सपा के टिकट पर जीता था. कैसरगंज सीट पर सपा ने भी अब तक उम्मीदवार घोषित नहीं किया है.

एनडीए में शामिल आरएलडी को  बिजनौर और बागपत सीट मिली है. मिर्जापुर और रॉबर्टसगंज सीट अपना दल (एस) के खाते में आई है. घोसी सीट पर सुभासपा चुनाव लड़ रही है.

कैसरगंज में बीजेपी किस पर लगाएगी दांव?

इस सीट के लिए नामांकन की आखिरी तारीख 3 मई है. ऐसे में ये चर्चा तेज हो गई है कि आखिर बीजेपी किसे टिकट देगी. सूत्रों के हवाले से खबर सामने आ रही है कि बीजेपी इस बार बृजभूषण शरण सिंह के बेटे करण भूषण सिंह पर दांव लगा सकती है. कैसरगंज से बीजेपी करण को चुनाव लड़वा सकती है. हालांकि पार्टी की तरफ से इसे लेकर अब तक कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है.सपा पहले ही कह चुकी है कि अगर बीजेपी ने कैसरगंज से ब्राह्मण को उम्मीदवार बनाया तो वह ठाकुर को टिकट देंगे. वह बीजेपी के नहले पर दहला मारने की तैयारी में जुटे हुए हैं.

About rishi pandit

Check Also

देश में लैंड जिहाद का सबसे बड़ा केंद्र झारखंड है, झारखंड में भ्रष्टाचार और तुष्टीकरण चरम पर : अरुण सिंह

रांची देश में लैंड जिहाद का सबसे बड़ा केंद्र झारखंड है। झारखंड में भ्रष्टाचार और …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *