Sunday , April 28 2024
Breaking News

Satna: राज्यमंत्री श्री पटेल ने मुख्यमंत्री आवास योजना के हितग्राहियों को किया पट्टो का वितरण

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/प्रदेश के पिछड़ा वर्ग तथा अल्पसंख्यक कल्याण (स्वतंत्र प्रभार), विमुक्त घुमक्कड़ एवं अर्द्ध-घुमक्कड़ जनजाति कल्याण (स्वतंत्र प्रभार), पंचायत एवं ग्रामीण विकास राज्यमंत्री रामखेलावन पटेल रविवार को नगर परिषद न्यू रामनगर मे आयोजित मुख्यमंत्री आवास मिशन शहरी 2021के तहत झुग्गी बस्तियों में निवासरत 31 दिसंबर 2014 तक काबिज लोगों को जमीन के पट्टा लाभ वितरण कार्यक्रम में शामिल हुये। इस दौरान राज्यमंत्री श्री पटेल ने 115 व्यक्तियों को पट्टा वितरण किया।

राज्यमंत्री श्री पटेल ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुये कहा कि गरीबों के विकास के लिए प्रदेश की सरकार सदैव प्रयासरत है। उन्होने कहा कि जिन व्यक्तियों के दिसंबर 2006 के पहले से कब्जे़ हैं, सबको पट्टा देने का काम किया जाएगा। राज्यमंत्री श्री पटेल ने जनजाति वर्ग के परिवारों को आश्वस्त किया कि वे चिंता न करें, प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत सभी को पक्के मकान दिए जाएंगे।

वनाधिकार पट्टे पाने वाले सभी परिवारों को शासन की सभी योजनाओं के साथ किसान सम्मान निधि भी दी जाएगी। किसी गरीब की थाली खाली नहीं रहेगी। राज्यमंत्री श्री पटेल ने कहा कि प्रदेश सरकार का एक ही लक्ष्य है कि कैसे लोगो जिंदगी बेहतर बने। उन्होने बच्चों से कहा कि आप पढ़ाई करिए, चाहे डॉक्टर बनना हो या इंजीनियर आपकी पढ़ाई का खर्च सरकार उठाएगी। उसकी चिंता करने की जरूरत नहीं है। इस अवसर पर पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष रामसुशील पटेल, सीएमओ लालजी ताम्रकार, स्थानीय जनप्रतिनिधि सहित पट्टा पाने वाले हितग्राही उपस्थित रहे।

About rishi pandit

Check Also

Rewa: अमेठी में ट्रैक्टर ट्राली पलटी, रीवा निवासी चालक समेत दो की मौत

रीवा,भास्कर हिंदी न्यूज़/ गौरीगंज-मुसाफिरखाना मार्ग पर बृहस्पतिवार को ईंट लेकर जा रही ट्रैक्टर ट्राली चंदौकी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *