Monday , May 6 2024
Breaking News

Satna: एनआई एक्ट के प्रकरणों के निराकरण के संबंध में बैठक संपन्न

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ अध्यक्ष, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण एवं प्रधान जिला न्यायाधीश राजेन्द्र प्रसाद शर्मा के निर्देशानुसार और विशेष न्यायाधीश एवं नेशनल लोक अदालत के समन्वयक एस.सी. राय अध्यक्षता में शनिवार को सतना मुख्यालय में पदस्थ न्यायिक मजिस्ट्रेटगण के साथ ए.डी.आर. सेंटर में बैठक का आयोजन किया गया। आयोजित बैठक में धारा 138 एनआई एक्ट के अधिक से अधिक प्रकरणों का प्राथमिकता के आधार पर राजीनामा करने के प्रयास किए जाएगें, के संबंध में चर्चा की गई।

विशेष न्यायाधीश सतीश चन्द्र राय द्वारा समस्त न्यायिक मजिस्ट्रेटगण को निर्देशित किया गया कि वे जल्द से जल्द प्रकरणों में तीव्र गति से प्रयास करें। सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण अविनाश चन्द्र तिवारी ने बताया कि धारा 138 एनआई एक्ट के अधिक से अधिक प्रकरण राजीनामा के द्वारा निराकृत हों, इसके लिये एडीआर सेंटर में प्रि-सिटिंग्स का आयोजन भी किया जायेगा।

जिला विधिक सहायता अधिकारी सुभाष चौधरी ने बताया कि बैठक में आगामी नेशनल लोक अदालत में साधारण किस्म के मामलों की वापसी पर भी विचार किया और ऐसे चिन्हित प्रकरणों की अधिक से अधिक वापसी को सुनिश्चित करने एवं सम्मन की तामीली को भी प्राथमिकता से करने के निर्देश दिये गये। इस अवसर पर जिला एवं अपर सत्र न्यायाधीश प्रदीप कुशवाहा, केएम अहमद, राहुल सिंह, सिद्धार्थ तिवारी, प्रवीण कुमार सिन्हा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक एसके जैन, मुख्य न्यायिक दंडाधिकरी नजमा बेगम, रजिस्ट्रार पार्थ शंकर मिश्रा, न्यायिक मजिस्ट्रेट शैफाली सिंह, अदिति सिंह, श्वेता सिंह, रूपा मिश्रा, महादेव पटेल, राम प्रसाद सिंह, राहुल दुबे एवं हिमांशु पालीवाल सहित सहायक लोक अभियोजन अधिकारीगण उपस्थित रहे।

About rishi pandit

Check Also

Shahdol: शहडोल में रेत माफिया ने एएसआई पर ट्रैक्टर चढ़ा कर उतारा मौत के घाट

-ब्योहारी थाना क्षेत्र के ग्राम नौढिय़ा में सनसनीखेज वारदात-एडीजीपी ने ट्रैक्टर मालिक पर घोषित किया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *