Saturday , May 11 2024
Breaking News

Satna: मुख्यमंत्री श्री चौहान 28 एवं 29 अगस्त को हितग्राहियों से करेंगे संवाद

सतना/भोपाल, भास्कर हिंदी न्यूज़/ मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान प्रदेश के प्रधानमंत्री आवास योजना के हितग्राहियों से 28 अगस्त को तथा प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के हितग्राहियों से 29 अगस्त को वर्चुअल रूप से संवाद करेंगे। मुख्यमंत्री 28 अगस्त को दोपहर 1 बजे से खंडवा जिले के कार्यक्रम से हितग्राहियों से संवाद करेंगे और 29 अगस्त को बालाघाट जिले के कार्यक्रम से हितग्राहियों से संवाद करेंगे।

इन दोनो दिनों के कार्यक्रम का प्रसारण प्रदेश के सभी नगरीय निकाय मुख्यालय पर देखा जाएगा। जिला मुख्यालय की नगरीय निकायों के कार्यक्रम में टू वे वीडियो कम्युनिकेशन व्यवस्था की जाएगी। मुख्यमंत्री श्री चौहान किसी भी जिले के हितग्राहियों से बातचीत कर सकेंगे। कार्यक्रम में जनप्रतिनिधियों, मंत्री, सांसद, विधायक और निकायों के अध्यक्ष, महापौर एवं अन्य सम्मानित नागरिक तथा प्रधानमंत्री आवास योजना और पीएम स्वनिधि योजना के हितग्राहियों को आमंत्रित किया जाएगा। आयुक्त नगरीय प्रशासन एवं विकास निकुंज कुमार श्रीवास्तव ने सभी कलेक्टर, आयुक्त नगर निगम एवं समस्त मुख्य नगर पालिका अधिकारियों को संवाद कार्यक्रम की संपूर्ण समुचित व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।

राष्ट्रीय शिक्षा नीति को लागू करने वाला मध्यप्रदेश देश का दूसरा राज्य

केन्द्रीय शिक्षा, कौशल विकास एवं उद्यमिता मंत्री  धर्मेन्द्र प्रधान ने कहा है कि राष्ट्रीय शिक्षा नीति-2020 को लागू करने वाला मध्यप्रदेश कर्नाटक के बाद दूसरा राज्य बन गया है। राष्ट्रीय शिक्षा नीति राज्य के छात्रों और युवाओं की आकांक्षाओं को साकार करने और उन्हें सशक्त बनाने की कुंजी होगी। केन्द्रीय मंत्री श्री प्रधान ने ट्वीट के माध्यम से मध्यप्रदेश की जनता और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को बधाई दी है। उल्लेखनीय है कि मध्यप्रदेश में गुरूवार को राज्यपाल मंगुभाई पटेल और मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान ने राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 को लागू किया।

 

About rishi pandit

Check Also

Satna: नेशनल लोक अदालत 11 मई को

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण नई दिल्ली के निर्देशानुसार वर्ष 2024 की दूसरी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *