Thursday , May 2 2024
Breaking News

Satna: भाई-बहन ने वैक्सीन का दूसरा डोज लगवाकर लोंगो को किया प्रेरित

‘खुशियों की दास्ताँ’

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ कोविड संक्रमण के विरूद्ध प्रदेशवासियों को सुरक्षा प्रदान करने के उद्देश्य से प्रदेश शासन द्वारा वैक्सीनेशन महा-अभियान-2 का आयोजन वृहद स्तर पर किया जा रहा है। इसी क्रम में बुधवार 25 अगस्त को दो दिवसीय वैक्सीनेशन महा-अभियान 2 के प्रथम दिन सतना शहर के जवाहर नगर निवासी कु. स्निग्धा खरे और उनके भाई स्नेहिल खरे ने एक साथ धवारी स्थित वैक्सीनेशन सेंटर पहुंचकर उत्साहपूर्वक टीके की द्वितीय डोज लगवाई।

स्निग्धा और स्नेहिल ने उत्साह व्यक्त करते हुये कहा कि वैक्सीन की दूसरी डोज लग जाने से वे अपने आप को कोरोना बीमारी से सुरक्षित महसूस कर रहे हैं। इनका कहना है कि वैक्सीनेशन के बाद भी सुरक्षा के लिहाज से कोरोना के प्रोटोकाल का पूर्णतः पालन करेंगे। स्निग्धा और उनके भाई स्नेहिल ने प्रदेश सरकार तथा मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान की जन-कल्याणकारी योजनाओं की सराहना करते हुये हृदय से कोटि-कोटि धन्यवाद ज्ञापित किया है। कोविड वैक्सीन की दूसरी डोज लगवाने के उपरांत स्निग्धा और उनके भाई स्नेहिल ने अन्य लोंगो को वैक्सीनेशन के लिये प्रेरित करते हुये कहा कि वैक्सीनेशन ही एक मात्र उपाय है। जिसके कारण हम कोरोना महामारी से अपना बचाव कर सकते हैं।

युवाओं में दिखा जबरदस्त उत्साह, सेल्फी और वीडियो अपील से लोंगो को किया प्रेरित

जिले में वैक्सीनेशन महा-अभियान-2.0 के पहले दिन बुधवार को शहर के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्रों के टीकाकरण केन्द्रों पर वैक्सीनेशन को लेकर युवाओं में जबरदस्त उत्साह देखा गया। सुबह वैक्सीनेशन सेंटर खुलते ही युवा उत्साह से परिपूर्ण होकर अपने-अपने नजदीकी टीकाकरण केन्द्रों पर पहुंचे तथा बारी आने पर खुशी-खुशी वैक्सीन की पहली और दूसरी डोज लगवाई। वैक्सीनेशन के बाद युवाओं का उत्साह और अधिक बढ़ गया। केन्द्र में स्थापित परिसर के अंदर सेल्फी प्वाईंट पर सेल्फी खींचने और वीडियो अपील के माध्यम से लोंगो को वैक्सीनेशन के प्रति जागरूक करने का सिलसिला अनवरत रूप से चलता रहा।

सतना शहर की पतेरी निवासी कीर्ति सिंह, प्रेम बिहार कॉलोनी निवासी ऋचा पांडेय, धवारी निवासी कात्या मिश्रा, पूजा गौतम एवं राजेन्द्र नगर की कुं. पूर्णिमा और शालू सिंह इन्हीं युवाओं में शामिल हैं। कीर्ति सिंह, ऋचा पांडये, कात्या मिश्रा ने ‘‘ये मै हूं और ये प्रदेश सरकार का वैक्सीनेशन सेंटर है और यहां वैक्सीनेशन हो रहा है,’’ की थीम पर वीडियो बनाते हुये सबको खूब आकर्षित किया। इनका वैक्सीनेशन के प्रति लोंगो को प्रेरित करने का यह अनोखा अंदाज काफी पसंद आया और लोग प्रभावित होकर वैक्सीनेशन कराने पहुंचते रहे।

 

 

About rishi pandit

Check Also

Maihar: कलेक्टर मैहर ने मेधावी छात्रों को किया सम्मानित

मैहर जिले के 3 विद्यार्थियों ने बोर्ड परीक्षा की मेरिट सूची में अर्जित किया स्थान …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *