Thursday , May 2 2024
Breaking News
जिले कलेकटर अजय कटेसरिया एवं निगमायुक्त तन्वी हुड्डा ने वैक्सीन महाभियान-२ की निगरानी के लिए बुधबार की सुबह से ही मोर्चा संभाल लिया। टीकाकरण अभियान के दौरान उन्होंने ग्रामीण अंचलो में बनाये गए केंद्रों का निरीक्षण किया।

Satna: उत्सव के माहौल में 268 केन्द्रों में प्रारंभ हुआ कोविड टीकाकरण महा-अभियान, टीका लगवा कर बुढ़ऊ बोले “ऑल इज वेल”

कलेक्टर ने सतना और मझगवां के अनेक केन्द्रों का किया निरीक्षण

268 टीकाकरण केंद्रों में शाम 5 बजे तक 44 हजार 500 वैक्सीनेशन डोज लगाई गईं

धवारी स्वास्थ्य केंद्र में महिलाओं ने कोरोना पर जीत का टीका लगवा कर लोगों का उत्साह बढ़ाया, इस दौरान भाजपा नेता राजेश त्रिपाठी नीलू ने टीकाकरण अभियान में लगे स्वास्थ्य कर्मियों की सहायता की ।
वेक्सीनेशन केंद्रों में सुबह से ही टीकाकरण के लिए लोगों की लम्बी कतारें लग गयीं थी

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ एमपी वैक्सीनेशन महा-अभियान-2.0 के प्रदेशव्यापी अभियान का शुभारंभ बुधवार को प्रातः 10 बजे सतना जिले के सभी 268 टीकाकरण केंद्रों पर उत्साह पूर्ण माहौल में किया गया। अनेक टीकाकरण केंद्रों में प्रातः 9 बजे से ही लोगों की कतारें लगना शुरू हो गई थी। टीकाकरण केंद्रों में पहले पहुंचने वाले हितग्राहियों का स्वागत हल्दी टीका और माल्यार्पण से भी कुछ केंद्रों में किया गया।
टीकाकरण केंद्रों में स्थानीय जनप्रतिनिधि, समाजसेवियों ने दीप प्रज्वलन कर टीकाकरण अभियान का शुभारंभ किया। कलेक्टर अजय कटेसरिया और नगर निगम आयुक्त तन्वी हुड्डा ने सतना शहर के अनेक टीकाकरण केंद्रों का भ्रमण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया एवं टीकाकरण कराने आए लोगों का उत्साह वर्धन किया। कलेक्टर और आयुक्त नगर निगम ने सतना शहर के टीकाकरण केंद्र टाउन हॉल, सिंधी कैंप में विद्यालय, स्वास्थ्य केंद्र नई बस्ती के टीकाकरण केंद्र एवं शहर के अन्य केंद्रों का भ्रमण पर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इसके बाद कलेक्टर अजय कटेसरिया ने ग्रामीण क्षेत्र के कोठी, तुर्रा, मझगवां विकासखंड के हिरौंदी सहित अनेक टीकाकरण केंद्र और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मझगवां के टीकाकरण केंद्रों का जायजा लिया। इसी प्रकार सभी एसडीएम एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने अपने-अपने प्रभार के क्षेत्र में आने वाले टीकाकरण केंद्रों का जायजा लेकर महा-अभियान की गतिविधियों पर सतत नजर बनाए रखी।
कोविन एडमिन के पोर्टल पर शाम 5 बजे की स्थिति में सतना जिले में कुल 268 टीकाकरण केंद्रों की साइट पर 44 हजार 500 वैक्सीनेशन डोज लगाई जा चुकी थी। जिसमें अभी वृद्धि होना संभावित है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ अशोक अवधिया ने बताया कि महा-अभियान-2.0 के प्रथम दिवस अब तक 44 हजार 500 वैक्सीन डोज लगाई जा चुकी है। कोविड वैक्सीनेशन महा-अभियान के दूसरे दिन 26 अगस्त को इन्हीं केंद्रों पर प्रथम डोज का वैक्सीनेशन करवा चुके लोगों को दूसरी डोज का टीका लगाया जाएगा।

86 वर्षीय बुजुर्ग ददोली ने लगवाई कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज, कहा- “ऑल इज वेल”

कोविड के विरूद्ध लडाई में जहां एक ओर प्रदेश सरकार वैक्सीनेशन महा-अभियान चलाकर नागरिकों के शत-प्रतिशत टीकाकरण के संकल्प को पूरा करने में लगी है। वहीं 18 वर्ष से अधिक उम्र के नागरिक भी मेरी वैक्सीन-मेरी सुरक्षा का मूलमंत्र अपनाते हुये टीकाकरण अभियान में बढ़-चढ़ कर हिस्सा ले रहे हैं।

वैक्सीनेशन महा-अभियान 2.0 के प्रथम दिन सतना शहर के टीकाकरण केन्द्रों में युवाओं के साथ-साथ वरिष्ठ जनों ने भी पूरे उत्साह के साथ सहभागिता निभाई है। सतना शहर के राजेन्द्र नगर निवासी 86 वर्षीय ददोली चौधरी भी इन्हीं उत्साही व्यक्तियों में शामिल हैं। ददोली ने शासकीय विद्यालय खूथी स्थित वैक्सीनेशन सेंटर पहुंचकर वैक्सीन की दूसरी डोज लगवाई और उत्साह पूर्वक कहा ‘‘ऑल इज वेल’’। टीकाकरण कराने के बाद ददोली का उत्साह और अधिक बढ़ गया। वे केन्द्र में मौजूद अन्य लोंगो को भी टीकाकरण के लिये प्रेरित करते नजर आये। ददोली के उत्साह को देखते हुये केन्द्र में मौजूद युवाओं एवं वरिष्ठ जनों ने स्वयं का वैक्सीनेशन कराने के साथ ही अपने परिचितों तथा सगे-संबंधियों का भी वैक्सीनेशन कराया। उन्होने जीवन रक्षा के लिये प्रदेश सरकार द्वारा चलाये जा रहे वैक्सीनेशन महा-अभियान की सराहना करते हुये मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान को हृदय से कोटि-कोटि धन्यवाद दिया है।

About rishi pandit

Check Also

Maihar: कलेक्टर मैहर ने मेधावी छात्रों को किया सम्मानित

मैहर जिले के 3 विद्यार्थियों ने बोर्ड परीक्षा की मेरिट सूची में अर्जित किया स्थान …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *