Sunday , May 12 2024
Breaking News

Satna: कजलियां विसर्जन के दौरान तालाब में डूबा बालक, मंगलवार की शाम मिला शव

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ मझगवां थाना अंतर्गत ग्राम पंचायत पछीत के ग्राम बदबदा में सोमवार को कजलिया पर्व पर कजलिया विसर्जन के दौरान शाम लगभग सात बजे के एक 18 वर्षीय बालक तालाब में डूब गया जिसका शव मंगलवार शाम को मिल सका। पुलिस द्वारा सोमवार को ही रेस्क्यू शुरू कर दिया गया था लेकिन अंधेरा होने के कारण बचाव व राहत कार्य रोकना पड़ा। वहीं मंगलवार सुबह से ही एसडीआरएफ का बचाव एवं राहत दल मौके पर पहुंचकर डूबे बालक की खोजबीन में लग गया लेकिन दिन बीतने के साथ ही जब बालक का तालाब में पता नहीं चला तो जेसीबी मशीन बुलवाई गई और तालाब की मेड़ तोड़कर पानी कम किया गया।

इस दौरान आस-पास के गांव के बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे। बड़ी मशक्कत के बाद मंगलवार शाम लगभग 5.30 बजे बालक का शव तालाब में रेस्क्यू दल को मिला। बताया जा रहा है कि ग्राम बदबदा के रहने वाला 18 वर्षीय बालक ओमप्रकाश पिता रामाधर कजलिया तैराते वक्त नारियल लेने पानी में गया था जो कि तालाब से बाहर नहीं आया। यह देख लोगों में चीख-पुकार मच गई और इसकी सूचना पुलिस को दी गई। जिसके बाद सोमवार और फिर मंगलवार सुबह से रेस्क्यू अभियान शुरू किया गया जो कि मंगलवार शाम तक जारी रहा।

गांव में मातम

बालक के डूबने के बाद से ही बदबदा गांव में मातम छाया हुआ था जो कि शव मिलने के बाद पूरा गांव दुखी हो गया। पुलिस ने बालक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। बताया जा रहा है कि जिस तालाब में यह हादसा हुआ वह बहुत गहरा है जिसमें पानी भी अधिक था जहां रेस्क्यू करने में परेशानी आ रही थी। इसके लिए शासन के वरिष्ठ अधिकारी जिसमें मझगवां तहसीलदार नितिन कुमार झोड़ एवं थाना प्रभारी मझगवां शेषमणि पटेल भी मौके पर मौजूद रहे। मंगलवार को जब जेसीबी मशीन बुलवाई गई तो वह भी दूर तक नहीं जा सकी जिससे पानी अधिक नहीं निकल पाया लेकिन मेड़ तोड़ने के बाद तालाब का पानी जब कम हुआ तब रेस्क्यू दल को बालक का शव मिला।

About rishi pandit

Check Also

Satna: नेशनल लोक अदालत 11 मई को

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण नई दिल्ली के निर्देशानुसार वर्ष 2024 की दूसरी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *