Saturday , May 11 2024
Breaking News

Narayan Rane: पुलिस हिरासत में गुजरेगी नारायण राणे की रात, कल किया जाएगा कोर्ट में पेश

Narayan Rane News Update: digi desk/BHN/ महाराष्‍ट्र में आज राजनीतिक विवाद गरमा गया है। पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए केंद्रीय मंत्री नारायण राणे को आज कोर्ट से राहत नहीं मिल पाई। उनकी अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी गई। राणे को कल सुबह मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया जाएगा। आज राणे को एमआईडीसी महाड थाने लाया गया। उनकी हिरासत अब रायगढ़ पुलिस को सौंप दी गई है। राणे को कल सुबह मजिस्ट्रेट के सामने पेश करने से पहले थाने के परिसर में या पास के गेस्ट हाउस में रखा जाएगा।

केंद्रीय मंत्री नारायण राणे को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के खिलाफ सोमवार को की गई उनकी टिप्पणी पर उनके खिलाफ दर्ज FIR के संबंध में पूछताछ के लिए पुलिस ने मंगलवार को हिरासत में लिया गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, राणे को महाराष्ट्र के रत्नागिरी जिले के संगमेश्वर में हिरासत में लिया गया था। राणे के खिलाफ मुंबई के लालबाग में विरोध प्रदर्शन करते हुए शिवसेना कार्यकर्ताओं ने काले झंडे दिखाए। समाचार एजेंसी पीटीआइ के अनुसार, नारायण राणे के खिलाफ कई जगह एफआईआर दर्ज हुई। इससे पहले रत्नागिरी कोर्ट ने उनकी अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी। मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर भी मौके पर मौजूद थीं। इस बीच, नारायण राणे ने भी मंगलवार को बॉम्बे हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया, जिसमें उनकी टिप्पणी को लेकर उनके खिलाफ दर्ज प्राथमिकी को चुनौती दी गई। अधिवक्ता अनिकेत निकम के माध्यम से दायर राणे की याचिका में प्राथमिकी रद्द करने की मांग की गई। राणे के बयान आपत्ति जताते हुए शिवसेना कई जगह तोड़फोड़ की। नासिक स्थित भाजपा के दफ्तर पर नारे लगाते हुए पत्थर फेंके गए। वहीं नारायण राणे के आवास के पास शिवसेना, भाजपा कार्यकर्ता और पुलिस के बीच झड़प हो गई।

भाजपा नेता ने उन्हें गिरफ्तारी या किसी दंडात्मक कार्रवाई से सुरक्षा प्रदान करने के लिए एक अंतरिम आदेश की भी मांग की। न्यायमूर्ति एस एस शिंदे और न्यायमूर्ति एन जे जमादार की खंडपीठ के समक्ष याचिका का उल्लेख किया गया, जिसमें मंगलवार को ही तत्काल सुनवाई की मांग की गई। हालांकि, पीठ ने इस पर सुनवाई करने से इनकार कर दिया और कहा कि (याचिका का) उल्लेख करने की अनुमति नहीं है और वकील से प्रक्रिया का पालन करने को कहा।

 

About rishi pandit

Check Also

टैम्पो पलटा और खुल गई पोल- आंध्र प्रदेश के पूर्वी गोदावरी में पुलिस ने 7 करोड़ रुपये जब्त किए

आंध्र प्रदेश आचार संहिता के बीच आंध्र प्रदेश के पूर्वी गोदावरी में पुलिस ने 7 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *