Sunday , May 5 2024
Breaking News

Anuppur: रीवा से अमरकंटक जा रही जीप पेड़ से टकराई, तीन की मौत, पांच घायल

अनूपपुर,भास्कर हिंदी न्यूज़/  रीवा से अनूपपुर जिले के अमरकंटक आ रहे सैलानियों की एक जीप पेड़ से जा भिड़ी इस घटना में एक व्यक्ति की मौत अमरकंटक में ही हो गई थी गई, दो अन्य की जिला अस्पताल अनूपपुर में । मृतकों में रामप्रकाश पिता राम शिरोमणि सोनी 40 वर्ष , श्रीमती अलका पति राम प्रकाश सोनी 35 वर्ष पलक पिता राम प्रकाश सोनी 8 वर्ष सभी निवासी ग्राम पुरवा जिला रीवा है। रामप्रकाश की अमरकंटक में जबकि पत्नी अलका और छोटी बेटी पलक का अनूपपुर जिला अस्पताल में मौत हुई है। यह घटना अमरकंटक से 2 किलोमीटर पहले क्रीड़ा परिषद तिराहा के पास सुबह 11 बजे हुई है। इस घटना में 5 लोगों का जिला अस्पताल अनूपपुर में इलाज चल रहा है।

अमरकंटक पुलिस ने घटना के बारे में बताया कि रीवा जिले के पुरवा गांव से सोनी परिवार के 7 सदस्य बुलैरो जीप क्रमांक एमपी 17 बी ए 1608 से अमरकंटक के लिए रवाना हुए। इस परिवार के कुछ अन्य रिश्तेदार सीधी जिले से भी दूसरे वाहन से पीछे- पीछे आ रहे थे। पुलिस के अनुसार जीप चालक को झपकी आ जाने के कारण गाड़ी अनियंत्रित हुई और सड़क छोड़ते हुए पेड़ से जा भिड़ी। घटना के वक्त जीप की रफ्तार भी अधिक थी। बताया गया पेड़ से टकराने के बाद ड्राइवर के बाजू वाला हिस्सा पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया।

मृतक राम प्रकाश सोनी ड्राइवर के बाजू में बैठे थे इसलिए उनकी पेड़ से भिड़ने के कारण सिर और चेहरे में गंभीर चोट आई और अस्पताल पहुंचने से पहले उन्होंने दम तोड़ दिया। इस घटना में श्रीमती प्रवीनी पति जयप्रकाश सोनी 32 वर्ष, पूर्वी पिता शैलेंद्र सोनी 3 वर्ष ,दिव्यांशु पिता जयप्रकाश 7 वर्ष , अंजलि पिता राम प्रकाश सोनी 16 वर्ष,जयप्रकाश पिता राम शिरोमणि सोनी 36 वर्ष घायल हुए हैं। घटना की जानकारी मिलते ही अमरकंटक पुलिस पहुंची और गैस कटर से सीट का अगला हिस्सा जो दब गया था उसे अलग कर मृतक राम प्रकाश को बाहर निकाला व अन्य घायलों को जीप से बाहर निकालते हुए अमरकंटक अस्पताल भिजवाया।

छह घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल अनूपपुर रेफर कर दिया गया। मृतक के अन्य रिश्तेदार जो सीधी जिले से आ रहे थे के पहुंचने के बाद पुलिस द्वारा शव का पोस्टमार्टम,पंचनामा कार्रवाई अमरकंटक में की और शव स्वजनों को सौंपा। घटना में घायल सात सदस्यों को जिला अस्पताल अनूपपुर रिफर किया गया जहां सायं काल उपचार में देरी होने से राम प्रकाश की पत्नी अलका और बेटी पलक ने भी दम तोड़ दिया। मृतकों के स्वजनों के द्वारा जिला अस्पताल के डॉक्टरों का उच्चार में लेटलतीफी का आरोप लगाते हुए हंगामा भी किया गया।

About rishi pandit

Check Also

Satna: 80 गौवंश से भरा कंटेनर पुलिस ने पकड़ा, ड्राइवर-क्लीनर भागे

एनएच-30 पर बजरंग दल की सूचना पर पुलिस ने की कार्रवाई मैहर, भास्कर हिंदी न्यूज़/ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *