Saturday , May 4 2024
Breaking News

OMG: पिछले 20 सालों से गुफा में रह रहा है यह इंसान, कोरोना के बारे में जानते ही उठाया ये कदम

This person has been living in the cave for last 20 years: digi desk/BHN/साउथ सर्बिया के पेंटा पर्ट्रोविक पिछले 20 सालों से शहर से दूर स्टारा प्लानिना की पहाड़ियों पर बनी एक गुफा में रह रहे थे। उनकी उम्र 70 साल है। उन्होंने शहर की भागदौड़ भरी से परेशान होकर गुफा में रहने का फैसला किया और 20 सालों तक गुफा में रहने के बाद जब वापस लौटे तो सबके चेहरे पर मास्क देखकर हैरान रह गए। इसके बाद उन्हें कोरोना महामारी के बारे में बताया गया तो उन्होंने भी तुरंत टीका लगवा लिया। अब दुनिया उन्हें सोशल डिस्टेंसिंग किंग के नाम से पहचानने लगी है। वो 20 साल से मुख्यधारा के सामाज से कटे हुए थे।

पर्ट्रोविक ने 50 साल की उम्र में शहर छोड़ा था। वो मजदूरी का काम करते थे, लेकिन अपने जीवन से खुश नहीं थे। कभी पत्नी के साथ उनकी बहस होती थी तो कभी पड़ोसी और पुलिस के साथ उनकी बहस होती रहती थी। इससे परेशान होकर उन्होंने गुफा में रहने का फैसला किया। यहां उन्हें कोई परेशान नहीं करता था। पेंटा अब कूड़ेदान में बचा हुआ खाना ढूंढकर खाते हैं। इसके अलावा वह पास के नाले में मछली पकड़ते हैं, और मशरूम खाते हैं।

टीका लगवाने की दी सलाह

टीका लगवाने के बाद उन्होंने कहा, “अगर मैं ये नहीं चुनता। वह यहां मेरी गुफा तक भी पहुंच जाता।” उन्होंने कहा “मुझे समझ नहीं आ रहा कि लोग टीका लगवाने से इतना कतरा क्यों रहे हैं। मैं तो एक अतिरिक्त खुराक के साथ अपनी तीनों डोज लूंगा! मैं हर नागरिक से गुजारिश करता हूं कि वह अपना टीका लगवाए।”

गुफा में कैसी थी जिंदगी

पेंटा की गुफा तक पहुंचने के लिए पहले खड़ी चढ़ाई चढ़नी पड़ती है। इस वजह से वो अपने घर से ज्यादा दूर नहीं जा पाते। इस गुफा में एक जंग लगा पुराना बाथटब है, जिसे वह टॉयलेट की तरह इस्तेमाल करते हैं। वहीं बेंच और घास के एक ढेर में उनका बिस्तर है। उन्होंने गुफा में आने से पहले जो भी पैसा जोड़ा था वह सब दान कर दिया है। उनके अनुसार पैसा खराब चीज है, यह लोगों का दिमाग खराब कर देता है। पैसे के अलावा मनुष्य को कोई भ्रष्ट नहीं कर सकता।

About rishi pandit

Check Also

किम जोंग उन को लेकर मुल्क से भागीं यिओनमी पार्क ने कई गंभीर खुलासे किए, चुनता है सिर्फ वर्जिन

प्योंगयांग उत्तर कोरिया के शासक किम जोंग उन को लेकर मुल्क से भागीं यिओनमी पार्क …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *