Monday , May 6 2024
Breaking News

Katni: हड़ताल पर पटवारी, अपने कामों के लिए भटक रहे लोग

कटनी,भास्कर हिंदी न्यूज़/  मध्य प्रदेश पटवारी संघ के प्रांतीय आह्वान पर  12 अगस्त को पटवारी संघ की कटनी जिले की अनिश्चितकालीन हड़ताल तीसरे दिन भी जारी रही। इससे आम जन अपने कामों के लिए परेशान हो रहे हैं।

नागरिक रामकिशोर ने बताया कि उन्हें अपने क्रेडिट कार्ड बनवाने के लिए फार्म सी की आवश्कता है लेकिन पटवारी न मिलने की वजह से उनका कार्ड नहीं बन पा रहा है। इसी तरह एक अन्य व्यक्ति सुवर्ण सिंह ने बताया कि उन्हें अपनी जमीन का नाप करवाना था लेकिन पटवारी न मिलने की वजह से उन्हें परेशानी हो रही है।

ये हैं मांगें

पटवारी वेतन वृद्धि को लेकर हड़ताल पर हैं। पटवारियों की तीन सूत्रीय मांग हैं। इसमें ग्रेड पर 21 सौ से बढ़ाकर 28 सौ किए जाने की। दूसरी मांग समयमान वेतनमान में विसंगति पद क्रम के अनुसार सुधार किया जाने। दूरदराज पदस्थापना किए गए पटवारियों का स्थानांतरण गृह जिला में किया जाने तथा सीपीसीटी की परीक्षा की अनिवार्यता समाप्त की जाने की मांग है।

यह भी मांग

स्थानीय समस्याओं में तहसील स्लीमनाबाद में पदस्थ पटवारी अनंत गुप्ता का निलंबन बिना शर्त समाप्त कर यथावत पद स्थापना की जाने। अनुज जायसवाल पटवारी बड़वारा का 2017 का 2 माह का रोका गया वेतन दिलाया जाने की मांग है। अमित श्रीवास्तव पटवारी विधि का प्रयोग के समय का माह अप्रैल 2020 का वेतन दिलाया जाए संतोष दहिया पटवारी रीठी का निलंबन अवधि का वेतन दिलाया जाए। डबल हल्की की प्रभार रुपये 500 कुछ तहसीलों में नहीं लगाया जा रहा है। इस समस्या का भी निराकरण किया जाए। समस्याओं के निराकरण की मांग पटवारी संघ जिला कटनी ने की है। हड़ताल में जिला अध्यक्ष दादू राम पटेल, जिला सचिव गजेंद्र राय, अतीश सिंह राजपूत, राहुल सिंह सेंगर, हिमांशु सोनी, अमित श्रीवास्तव, अनंत गुप्ता, भान सिंह बागरी, अवध मिश्रा, तुला राम वर्मा, बृजेश साहू, विनीत सिंह बघेल, मोहम्मद नाजिर, महेंद्र त्रिपाठी, मानसी चौरसिया सहित अन्य पटवारियों की उपस्थिति रही

About rishi pandit

Check Also

कोटेश्वर महादेव धाम बन सकता है धार्मिक पर्यटन केंद्र

धार. लेबड़-नयागांव फोरलेन पर कानवन से 12 किमी दूर विध्याचंल की सुरम्य पहाड़ियों में स्थित …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *