Monday , May 6 2024
Breaking News

Rewa: शाहपुर के बिछरहटा गांव में मशरूम की सब्जी खाने से दो दर्जन ग्रामीण बीमार, महिलाएं और बच्चे भी शामिल

रीवा,भास्कर हिंदी न्यूज़/ जिले के शाहपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत बिछरहटा गांव में उस वक्त हड़कंप मच गया। जब गांव के तकरीबन दो दर्जन लोग अचानक बीमार पड़ गए। जिसके बाद आनन-फानन में उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां पर अब गंभीर अवस्था में बीमार लोगों का डॉक्टरों के द्वारा इलाज किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि मसरूम की मसालेदार सब्जी खाने से दो दर्जन लोगों की हालत बिगड़ गई उल्टी दस्त की शिकायत के बाद सभी लोगों को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया। बीमार लोगों में सर्वाधिक महिलाएं और बच्चे शामिल थे।जिन्होंने सब्जी खाई थी। हालांकि उनकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही हैं।

दरअसल शाहपुर थाने के बिछरहटा गांव में रहने वाले कुछ बच्चे जंगल से बांस के पेड़ में लगे मशरूम को तोड़कर घर लाए थे जिसकी महिलाओं ने मसालेदार सब्जी बनाई थी।घर के सदस्यों के साथ आसपास के अन्य लोगों ने भी इस सब्जी का सेवन किया था। दोपहर सब्जी खाने के बाद अचानक एक-एक करके उनकी हालत बिगड़ने लगी सब्जी खाने वाले सभी लोगों को उल्टी व दस्त होने लगी जिनमें ज्यादातर महिलाएं और बच्चे शामिल थे। घटना से पूरे गांव में हड़कंप मच गया। शाम तक करीब दो दर्जन लोग इसके शिकार हो गए हालत बिगड़ती देख रात में परिजन के द्वारा सभी को उपचार के लिए मऊगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया जहां उनका इलाज चल रहा है डॉक्टरों के मुताबिक उनकी हालत अब खतरे से बाहर है। फूड प्वाइजनिंग की वजह से उनकी हालत खराब हुई है। जिनका इलाज चल रहा है।

मामला: बताया जा रहा है कि गांव के बच्चों ने जंगल में लगी बांस के पेड़ से मसरूम तोड़ा था। जिसके बाद उसकी सब्जी बनाई गई तथा सब्जी खाते ही लोग बीमार पड़ गए।डॉक्टरों की माने तो जंगलों में पाए जाने वाले कुछ मसरूम जहरीले होते हैं जिनमें वैक्टीरिया पाए जाते हैं। इनका सेवन करने से फूड प्वाइजनिंग की संभावना बढ़ जाती है। शायद घर वालों ने उसी मशरूम का सेवन किया है जिससे उनकी तबीयत खराब हो गई।

 

About rishi pandit

Check Also

Shahdol: शहडोल में रेत माफिया ने एएसआई पर ट्रैक्टर चढ़ा कर उतारा मौत के घाट

-ब्योहारी थाना क्षेत्र के ग्राम नौढिय़ा में सनसनीखेज वारदात-एडीजीपी ने ट्रैक्टर मालिक पर घोषित किया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *