Wednesday , May 22 2024
Breaking News

Films and Web series: स्वतंत्रता दिवस पर जरूर ये फिल्में व वेब सीरीज होगी रिलीज

Independence Day: digi desk/BHN/मुंबई/  इस बार 15 अगस्त यानी स्वतंत्रता दिवस रविवार को है और इस कारण से लोग अभी से वीकेंड मनाने का प्लान करने लगे हैं। स्वतंत्रता दिवस पर इस बार कई फिल्में व वेब सीरीज रिलीज के लिए तैयार है। इस सप्ताह के अंत तक कई ऐसे फिल्में और वेब सीरीज है, जो रिलीज होने वाली है, जिसका दर्शकों को लंबे समय से इंतजार था। आइए जानते हैं इस बार स्वतंत्रता दिवस पर कौन सी फिल्में व वेब सीरीज देखने को मिल सकती है –

अजय देवगन की फिल्म ‘भुज: भारत की शान’

अजय देवगन अभिनीत इस फिल्म का दर्शकों को लंबे समय से इंतजार है। फिल्म ‘भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया’ 1971 के भारत-पाक युद्ध को एक नए अंदाज में दिखाती है। भुज में भारतीय वायुसेना की हवाई पट्टी युद्ध में नष्ट हो गई थी, तब गुजरात की 300 स्थानीय महिलाओं ने IAF स्क्वाड्रन लीडर विजय कार्णिक के नेतृत्व में एयरबेस के पुनर्निर्माण के लिए दिन रात काम करके वीरता दिखाई थी। यह फिल्म डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर 13 अगस्त को रिलीज होगी।

मॉर्डन लव – सीजन 2

यह आठ-भाग की एंथोलॉजी सीरीज है, जो न्यूयॉर्क टाइम्स कॉलम से प्रेरित है। सीरीज में रोमांस, पारिवारिक मुद्दे और प्रेम आदि शामिल है। सीजन दो में आठ नई कहानियां हैं। मॉर्डन लव सीजन 2 में ऐनी हैथवे, देव पटेल, टीना फे, किट हैरिंगटन और अन्ना पक्विन हैं। यह 13 अगस्त को अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज होगी।

ब्रुकलिन नाइन-नाइन

‘द ब्रुकलिन नाइन नाइन’ के आगामी सीजन में एंडी सैमबर्ग, आंद्रे ब्रूगर, स्टेफनी बीट्रिज जैसे कलाकार दिखाई देंगे। यह वेब सीरीज 12 अगस्त को नेटफ्लिक्स पर रिलीज होगी।

द किसिंग बूथ 3

यह प्यार और दोस्ती के साथ संघर्ष की कहानी है। ‘द किसिंग बूथ’ में एली इवांस (जॉय किंग), नोआ फ्लिन (जैकब ऐलोरडी) और ली फ्लिन (जोएल कोर्टनी) की जोड़ी फिर दिखाई देगी। इस वेब सीरीज के पहले दगो सीजन भी काफी पसंद किए गए थे। ‘द किसिंग बूथ 3’ बुधवार को नेटफ्लिक्स पर रिलीज होने के लिए तैयार है।

कुरुथी

मलयालम थ्रिलर में पृथ्वीराज सुकुमारन और रोशन मैथ्यूज मुख्य भूमिका निभा रहे हैं। इस प्रोजेक्ट में मलयालम फिल्म उद्योग की कुछ बेहतरीन प्रतिभाएं एक साथ काम कर रही है। कुरुथी बुधवार को अमेजॉन प्राइम वीडियो पर रिलीज होने के लिए तैयार है।

बेकेट

यह एक राजनीतिक थ्रिलर फिल्म है, जिसकी कहानी एक अमेरिकी व्यक्ति के आसपास घूमती है, जो एक विनाशकारी दुर्घटना के बाद ग्रीक अधिकारियों का निशाना बन जाता है। फिल्म में कई शानदार ट्विस्ट और टर्न के साथ थ्रिलर देखना पसंद आ सकते हैं। यह फिल्म 13 अगस्त को नेटफ्लिक्स पर रिलीज होगी।

शेरशाह

‘शेरशाह’ कारगिल युद्ध से जुड़ी प्रेरणादायक सच्ची कहानी है। फिल्म में सिद्धार्थ मल्होत्रा ने मुख्य भूमिका निभाई है। फिल्म इस वीकेंड को अमेजॉन प्राइम वीडियो पर रिलीज होगी। कारगिल शहीद कैप्टन विक्रम बत्रा के जीवन पर आधारित है, जिसका निर्देशन विष्णुवर्धन ने किया है। फिल्म में कियारा आडवाणी भी हैं। फिल्म 12 अगस्त को रिलीज होगी।

About rishi pandit

Check Also

‘मिस यूनिवर्स’ जीतकर पूरा हुआ 30 साल का सफर

मुंबई, एक्ट्रेस सुष्मिता सेन ने 'मिस यूनिवर्स' का खिताब जीतने के 30 साल पूरे होने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *