Saturday , September 28 2024
Breaking News

Satna: खरीदी केंद्र कारीगोही में हुई अनियमितता की विस्तृत जांच करने के निर्देश


कलेक्टर ने की गेहूं उपार्जन कार्य की समीक्षा


सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ कलेक्टर अनुराग वर्मा ने मंगलवार को कलेक्टर कक्ष में गेहूं खरीदी से संबंधित विभागों के अधिकारियों की बैठक लेकर उपार्जन कार्य की समीक्षा की। बैठक में कलेक्टर ने जायतमाल बाबा महिला स्व-सहायता समूह कारीगोही में 3860 क्विंटल गेहूं करीब 93 लाख रुपये के परिवहन में की गई अनियमितता की विस्तृत जांच करने के निर्देश संबंधित विभागीय अधिकारियों को दिये हैं। कलेक्टर ने एक अप्रैल 2024 से 21 मई 2024 तक खरीदी केंद्र से संबंधित 19 किसानों के खातों में आई राशि के भुगतान पर रोक लगाने तथा इन खातों से अन्य बैंक खातों में ट्रांसफर की गई राशि का पता लगाकर उन खातों को भी होल्ड करने के निर्देश दिये। कलेक्टर ने नागरिक आपूर्ति निगम के प्रबंधक को इस संबंध की विस्तृत जानकारी देने तथा गेहूं खरीदी कार्य की अनियमितता में संलिप्त कर्मचारियों पर कड़ी कार्यवाही करने के निर्देश दिये। कलेक्टर ने जिले के सभी खरीदी केंद्रों में अब तक की गई गेहूं, चना, मसूर, सरसों की खरीदी की जानकारी ली। उन्होने किसानों को किये गये भुगतान की भी जानकारी विभागीय अधिकारियों से प्राप्त की। बैठक में अपर कलेक्टर स्वप्निल वानखेड़े, प्रभारी डीएसओ एलआर जांगड़े, डिप्टी कलेक्टर सुमेश द्विवेदी, जिला प्रबंधक नान, एलडीएम गौतम शर्मा सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

कलेक्टर मैहर ने ग्रामीण क्षेत्रों का किया भ्रमण

कलेक्टर मैहर रानी बाटड ने मंगलवार को जिले के विभिन्न ग्रामीण क्षेत्रों के भ्रमण पर निकलीं। इस दौरान उन्होने शासकीय कार्यालय के संचालन, निर्माण कार्यों की प्रगति का अवलोकन किया। निरीक्षण के दौरान कलेक्टर श्रीमती बाटड को जीतनगर की आंगनवाड़ी केंद्र मौके पर बंद मिली। साथ ही निरीक्षण के दौरान ग्राम पोड़ी की उचित मूल्य की दुकान में कई अनियमितताओं की भी सूचना मिली। बताया गया कि इस महीने का खाद्यान्न का वितरण नहीं हुआ है। इस पर कलेक्टर ने शासकीय योजनाओं के क्रियान्वयन में लापरवाही बरतने वाले संबंधितों के विरुद्ध कार्यवाही करने के निर्देश दिये। कलेक्टर श्रीमती बाटड ने मैहर के सीएम राइज स्कूल के चले रहे निर्माण कार्य का भी निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान निर्माण कार्य बंद पाया गया। उन्होने आंगनवाड़ी केंद्र पोंड़ी का भी निरीक्षण किया। आंगनवाड़ी सुपरवाइजर से बच्चों के टीकाकरण और पंजीकृत बच्चों के बारे में आवश्यक जानकारी ली। इस पर कलेक्टर ने निर्माण कार्य करने वाली एजेंसी और जिम्मेदार अधिकारी के खिलाफ कार्यवाही करने के निर्देश दिए। इस दौरान एसडीएम मैहर विकाश सिंह, तहसीलदार मैहर जितेंद्र पटेल मौजूद रहे।

मैहर जिले की आपदा नियंत्रण बैठक आज
मैहर जिले में अतिवर्षा, बाढ़ एवं अन्य प्राकृतिक की स्थिति से निपटने पूर्व तैयारियों के संबंध में आपदा नियंत्रण बैठक 22 मई को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष मैहर में टीएल बैठक के बाद आयोजित की गई है। अपर कलेक्टर मैहर शैलेंद्र सिंह ने प्रशासनिक, पुलिस, होमगार्ड, फैक्ट्री प्रबंधकों एवं विभाग प्रमुख अधिकारियों से बैठक में उपस्थिति की अपेक्षा की है।

बॉक्सिंग विधा के खिलाड़ियों का प्रतिभा चयन कार्यक्रम 24 मई से

मध्यप्रदेश राज्य बॉक्सिंग अकादमी भोपाल द्वारा वर्ष 2024-25 में बॉक्सिंग के खिलाड़ियों का प्रतिभा चयन कार्यक्रम 24 मई से 11 जून तक प्रदेश के अलग-अलग शहरों में आयोजित किया जा रहा है। प्रभारी खेल एवं युवा कल्याण अधिकारी सतना ने बताया कि 24 मई को जबलपुर, 27 मई को ग्वालियर, 5 जून को उज्जैन (बड़नगर), 6 जून को इंदौर एवं 10 और 11 जून को भोपाल में प्रतिभा चयन कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। इस संबंध की अधिक जानकारी के लिये ट्रायल के मुख्य प्रशिक्षक रोशनलाल के मोबाईल नंबर 9893990581 एवं खेल एवं युवा कल्याण कार्यालय सतना से प्राप्त की जा सकती है।

About rishi pandit

Check Also

Satna: खर्चों को करें नियंत्रित, ऋण की वसूली प्रक्रिया बढ़ाएं-कलेक्टर

जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक की 62वीं वार्षिक साधारण सभा संपन्न सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ कलेक्टर एवं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *