Friday , June 28 2024
Breaking News

Satna: इनकोर पोर्टल पर मतगणना का डाटा फीड करने की रिहर्सल आज

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ लोकसभा निर्वाचन 2024 में सतना संसदीय क्षेत्र सतना के लिये संपन्न हुये मतदान की गणना 4 जून को शासकीय उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय व्यंकट क्रमांक-1 सतना में की जायेगी। निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार मतगणना दिवस में प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र की मतगणना की चक्रवार जानकारी उम्मीदवारों, राजनैतिक दलों तथा आमजनता को उपलब्ध कराने के लिए इनकोर पोर्टल पर जानकारी फीड की जायेगी। इस संबंध में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अनुराग वर्मा के निर्देशन में 22 मई को दोपहर 12 बजे से संयुक्त कलेक्ट्रेट भवन सतना के ई-दक्ष केंद्र में इनकोर पोर्टल पर डाटा फीड करने के लिये विधानसभावार नियुक्त सहायक नोडल अधिकारियों एवं सहयोगी कर्मचारियों का प्रशिक्षण आयोजित किया गया है। इनकोर पोर्टल की नोडल जिला सूचना एवं विज्ञान अधिकारी परमीत कौर एवं वरिष्ठ प्रशिक्षकों द्वारा सहायक नोडल अधिकारियों को इनकोर काउंटिंग एप्लीकेशन ड्रेस रिहर्सल करवाई जायेगी। मतगणना कार्य में नियुक्त सभी नोडल और सहायक नोडल अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि मतगणना केंद्र में प्रवेश के लिये प्रवेश पत्र प्राप्त करने संयुक्त कलेक्ट्रेट सतना के कक्ष क्रमांक एफ-2-10 में 30 मई तक पासपोर्ट साइज का रंगीन फोटोग्राफ जमा कराना सुनिश्चित करें।

पोस्टल बैलेट के मतगणना कर्मियों का प्रशिक्षण 24 मई को

भारत निर्वाचन आयोग द्वारा लोकसभा निर्वाचन 2024 के लिये जारी कार्यक्रमानुसार संसदीय क्षेत्र सतना की मतगणना 4 जून को प्रातः 8 बजे से की जायेगी। मतगणना की शुरुआत पोस्टल बैलेट की गणना से होगी। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अनुराग वर्मा ने पोस्टल बैलेट से ट्रांसमिट किये गये मतों की गणना के लिये सीईओ जिला पंचायत संजना जैन को नोडल अधिकारी नियुक्त किया है। इसके साथ ही जिला प्रबंधक ई-गवर्नेंस योगेश तिवारी को सहायक नोडल अधिकारी और कार्य में सहयोग प्रदान करने सहयोगी कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। ईटीपीबीएस की काउंटिंग के लिये नियुक्त मतगणना कर्मियों और काउंटिंग सुपरवाइजर का प्रशिक्षण 24 मई को प्रातः 11 बजे से संयुक्त कलेक्ट्रेट सतना के ई-दक्ष केंद्र में आयोजित किया गया है। सभी संबंधितों को अनिवार्य रुप से प्रशिक्षण में उपस्थित रहने के निर्देश दिये गये हैं।

मैहर जिले की आपदा नियंत्रण बैठक आज
सतना 21 मई 2024/मैहर जिले में अतिवर्षा, बाढ़ एवं अन्य प्राकृतिक की स्थिति से निपटने पूर्व तैयारियों के संबंध में आपदा नियंत्रण बैठक 22 मई को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष मैहर में टीएल बैठक के बाद आयोजित की गई है। अपर कलेक्टर मैहर शैलेंद्र सिंह ने प्रशासनिक, पुलिस, होमगार्ड, फैक्ट्री प्रबंधकों एवं विभाग प्रमुख अधिकारियों से बैठक में उपस्थिति की अपेक्षा की है।

ग्राम कोयलारी में 3 दिवस के लिये होगी अंशकालिक खरीदी
बरही-मैहर रोड स्थित महानदी ब्रिज पर समस्त वाहनों के आवागमन को कलेक्टर कटनी द्वारा प्रतिबंधित किया गया है। महानदी के ब्रिज की दूसरी पार स्थित ग्राम कायेलारी के कृषकों द्वारा अपनी फसल का विक्रय आमातारा खरीदी केंद्र पर किया जा रहा है। लेकिन महानदी ब्रिज पर वाहनों के आवागमन को लेकर जारी प्रतिबंधात्मक आदेश से कृषकों को उनकी उपज विक्रय करने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। जिसके दृष्टिगत कलेक्टर मैहर रानी बाटड ने कृषकों को फसल विक्रय की सुविधा प्रदान करते हुये अंशकालिक तौर पर ग्राम कोयलारी में ही 3 दिवस के लिये आमातारा खरीदी केंद्र संचालित करने का आदेश जारी किया है।

About rishi pandit

Check Also

Umaria: धोखाधड़ी की शिकार हुई SDM मैडम, डिजिटल सिग्नेचर का दुरुपयोग कर 4 करोड़ से ज्यादा का भुगतान

भू-अर्जन अधिकारी की आईडी का गलत उपयोगसाढ़े चार करोड़ से ज्यादा का कर दिया भुगतानसहायक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *