Monday , May 13 2024
Breaking News

Satna: तालाब में नहाने गए दो बालक डूबे,एक का शव मिला दूसरे की तलाश जारी

चार दोस्तों के साथ देवी दर्शन के बाद गए थे नहाने, घटना से मोहल्ले में मातम

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ मैहर थाना अंतर्गर मैहर के बोस कॉलोनी निवासी 14 से 15 वर्षीय दो बालक बुधवार सुबह तालाब में नहाते वक्त डूब गए। जानकारी के अनुसार लकी 14 वर्षीय उर्फ मनु यादव और अभिजीत पटेल बुधवार सुबह 10 बजे के लगभग अपने चार दोस्तों के साथ मैहर शारदा देवी जी के दर्शन करने पहुंचे थे। इसके पूर्व सभी सर्किट हाउस के पास शारदा मंदिर के पीछे पास में ही बनी बरसाती पानी से बने तालाब में नहाने उतरे। बारिश के कारण भरी बंधिया में जैसे लकी यादव और अभिजीत पटेल उतरे तो उनका पैर फिसल गया और वे गहराई में समा गए। इसे देख अन्य दोस्तों ने भी उनकी मदद की लेकिन दोनों गहराई में समा गए और लापता हो गए।

आसपास के लोगों की सूचना के बाद मौके पर मैहर पुलिस पहुंची है जिसके बाद होमगार्ड के बचाव दल को भी बुलाया गया है जिनके द्वारा रेस्क्यू अभियान शुरू किया गया। दिन भर चले इस अभियान में सात घंटे बाद शाम साढ़े पांच बजे एक बालक का शव बरामद किया गया जबकि एक की तलाश जारी रही। मैहर थाना प्रभारी विद्याधर पांडे के अनुसार 14 वर्षीय लकी उर्फ मनु यादव पिता रत्ना यादव निवासी बोस कालोनी का शव बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है जबकि दूसरे बालक तलाशा जा रहा है ।

24 घंटे के दौरान साढ़े चार इंच बारिश, बरसाती नाले से बना तालाब

सतना जिले में 24 घंटे के दौरान साढ़े चार इंच बारिश हो गई है। जिसके कारण नदी, तालाब और बांध-बंधिया सब भर गए हैं। नहरें भी पूरे वेग के साथ बह रही हैं। जिसे देखते हुए कई जगह खतरा बना हुआ है। ज्ञात हो कि जिले के रामपुर बाघेलान थाना अंतर्गत ग्राम सगौनी से गुजरने वाली नहर में बीते दो दिन पूर्व एक 17 वर्षीय सुबह एक बालक संजय आदिवासी बह गया था जिसका शव 700 मीटर दूर मिला था। और अब मैहर में बंधिया में दो युवकों के डूबने से सनसनी मच गई है। बताया जा रहा है कि जिस जगह यह हादसा हुआ वह मैहर शारदा देवी जी के त्रिकुट पर्वत के पीछे का हिस्सा है जहां बरसाती नाले में तेज बारिश का पानी बढ़ने से तालाब का रूप ले लिया है जहां ये सभी दोस्त नहाने पहुंच गए थे। घटना की जानकारी लगते ही मौके पर लापता बालकों के परिजन भी पहुंच गए हैं जिनका रो-रोकर बुरा हाल है।

About rishi pandit

Check Also

Satna: कलेक्टर ने जगतदेव तालाब की साफ-सफाई में किया श्रमदान

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ शहर स्थित जगतदेव तालाब में एकत्र मलबे और जलकुंभी की साफ-सफाई …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *