Wednesday , July 3 2024
Breaking News

अंधी हत्याकाण्ड के आरोपी पकड़े गये

अमरपाटन में हुई थी सनसनीखेज वारदात

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़। अमरपाटन थानान्तर्गत बछरा पुलिया के पास मिले शव की गुत्थी सुलझाते हुए हत्याकांड के तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। इस सनसनीखेज हत्याकांड का खुलासा पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह की मौजूदगी में बुधवार को पुलिस महकमे ने किया। इस मौके पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुरेन्द्र कुमार जैन, एसडीओपी मैहर हिमाली सोनी अमरपाटन के थाना प्रभारी मौजूद रहे।
पुलिस द्वारा दी गयी जानकारी के मुताबिक 26 सितम्बर को अमरपाटन थाने में इस आशय की सूचना मिली कि बछरा पुलिया के नीचे एक व्यक्ति का शव पड़ा हुआ हुआ है। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। शव की शिनाख्त शिवभान नट तनय स्व.श्रीनिवास नट उम्र 31 वर्ष निवासी प्रताप नगर स्कूल के पीछे अमरपाटन के तौर पर की गई। घटना को देखते हुए पुलिस को प्रथम दृष्टया आशंका हुई कि यह हत्या हो सकती है। पुलिस ने शव का पंचनामा करा कर लाश पोस्टमार्टम के लिए भेजा। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चला कि मृतक की मौत सिर पर गहरी चोट लगने से हुई है।
पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू की। इस दौरान पुलिस को जानकारी हुई कि मृतक का पैसों को लेकर कुछ लोगों से विवाद था। सन्देह के आधार पर पुलिस ने पंकज पटेल, छोटे लाल पटेल और मनोज पटेल को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की। मुखबिर ने इस बात की जानकारी दी थी कि इन्ही लोगों का विवाद रुपये पैसों को लेकर मृतक शिवभान से हुआ था। अमरपाटन थाना प्रभारी मनोज सोनी ने जब संदेहियों से कड़ाई से पूछताछ की तो उन्होंने सारा राज उगल दिया।

पूछताछ में आरोपियों ने स्वीकार किया कि तीनो लोगों ने मिलकर विवाद के चलते लाठी, डंडो से पहले मृतक की हत्या कर दी फिर लाश को बछरा पुलिया के नीचे छुपा दिया था। पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर हत्या की वारदात में प्रयुक्त लाठी, डंडे और मोटरबाइक क्रमांक
MP19MS5849 जप्त कर लिया। पुलिस ने आरोपियों पर मारपीट कर हत्या करने की धारा लगा कर आरोपियों को न्यायालय में पेश किया जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।
आरोपियों में पंकज पटेल पिता रामचन्द्र पटेल उम्र 24 साल थाना नादन देहात अन्तर्गत जरियारी, जबकि दो आरोपी मनोज पटेल पिता चन्द्रभान पटेल उम्र 26 साल, छोटेलाल पटेल पिता शंकर लाल पटेल उम्र 50 माल रैकवार थाना अमरपाटन के रहने वाले हैं। अंधी हत्या के खुलासे में
थाना प्रभारी मनोज सोनी, उपनिरीक्षक एच0एल0 मतेल,उपनिरीक्षक आशाराम उपाध्याय, प्रधान आरक्षक समरजीत कोल , प्रधान आरक्षक अजीत वर्मा, आरक्षक आशुतोष यादव, आशीष रावत, धर्मेन्द्र पाठक,विमला त्यागी की महत्वपूर्ण भूमिका थी।

About rishi pandit

Check Also

Satna: कलेक्टर मैहर और एसपी ने दी नवीन कानूनों की जानकारी

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ भारतीय न्याय संहिता, नागरिक सुरक्षा संहिता 2023, भारतीय साक्ष्य अधिनियम 2023 में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *