Friday , May 17 2024
Breaking News

17 से दौड़ेगी शताब्दी एक्सप्रेस, आज से रिजर्वेशन शुरू

ग्वालियर , Shatabdi Express। रेलवे बोर्ड ने नई दिल्ली से हबीबगंज के बीच चलने वाली शताब्दी एक्सप्रेस को 17 अक्टूबर से चलाने के लिए हरी झंडी दे दी है। इस ट्रेन के 14 अक्टूबर से रिजर्वेशन शुरू हो गए। साढ़े सात महीने बाद यह ट्रेन पटरी पर दौड़ने वाली है। दिल्ली व भोपाल जाने के लिए शहर को लोगों को बड़ी राहत मिलेगी।

कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए मार्च 2020 में शताब्दी एक्सप्रेस को बंद कर दिया था। लॉकडाउन खत्म होने के बाद धीरे-धीरे रेल यातायात को बहाल किया जा रहा है। पहले लंबी दूरी की ट्रेनों को चलाया गया। अभी ग्वालियर से दक्षिण भारत, महाराष्ट्र जाने वाली ट्रेनें गुजर रही हैं। त्योहार नजदीक होने पर इन ट्रेनों में वेटिंग शुरू हो गई, जिसकी वजह से भोपाल जाने वाले यात्रियों को समस्या का सामना करना पड़ रहा था, क्योंकि वेटिंग टिकट पर सफर करना प्रतिबंधित है।

त्योहार की भीड़ को देखते हुए रेलवे बोर्ड ने 196 ट्रेनों को दोबारा शुरू करने की घोषणा की है, जिसमें नई दिल्ली से हबीबगंज (भोपाल) जाने वाली शताब्दी एक्सप्रेस को भी 17 अक्टूबर से चलने की अनुमति दी है। नई दिल्ली से आने वाली शताब्दी एक्सप्रेस ग्वालियर में सुबह 9:08 बजे आएगी और भोपाल से आने वाली शताब्दी शाम 7:30 बजे ग्वालियर पहुंचेगी। यह ट्रेन मथुरा, आगरा कैंट, मुरैना, ग्वालियर, झांसी, ललितपुर, भोपाल व हबीबगंज स्टेशन पर रुकेगी।

तीन ट्रेनों को चलाने का भेजा है प्रस्ताव

उत्तर मध्य रेलवे के झांसी मंडल ने तीन ट्रेनों को चलाने का प्रस्ताव भेजा है। झांसी-पुणे एक्सप्रेस, ग्वालियर-छपरा (बरौनी मेल) एक्सप्रेस, झांसी-बांद्रा को चलाने का प्रस्ताव रेलवे बोर्ड को भेजा है। इस महीने इन ट्रेनों के चलने के आसार हैं। त्योहारी सीजन शुरू हो गया है। त्योहार की वजह से यात्रियों की संख्या बढ़ने लगी है। बरौनी मेल के चलने से यूपी व बिहार के लिए ट्रेन मिल जाएगी।

 

About rishi pandit

Check Also

खरगोन में कुएं में संदिग्ध अवस्था में मिला महिला का शव… सीमेंट के पोल से बंधे मिले हाथ-पैर, हत्या की आशंका

खरगोन खरगोन (khargone) में सनसनीखेज मामला सामने आया है. यहां 45 वर्षीय महिला का संदिग्ध …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *