Sunday , May 19 2024
Breaking News

Anuppur: अनूपपुर में बड़ा हादसा, पटरी से उतरी गुड्स ट्रेन, पुल से नीचे गिरीं बोगियां

Train accdient: अनूपपुर,भास्कर हिंदी न्यूज़/  दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे अंतर्गत बिलासपुर से कटनी रेलखंड में शुक्रवार शाम 4:10 पर बिलासपुर से कटनी कोयला लेकर जा रही एक मालगाड़ी की कई बोगियां जैतहरी और वेंकट नगर रेलवे स्टेशन के मध्य निगौरा स्टेशन के समीप एक नदी पर बने पुल में जा गिरी। अनूपपुर से करीब 25 किलोमीटर दूर बिलासपुर मार्ग के निगौरा स्टेशन का यह मामला है। करीब 10 बोगियां मालगाड़ी के पिछले हिस्से की पटरी से पुल पार करते समय नीचे गिर गई । दो बोगियां पुल के ऊपर हैं।

मालगाड़ी के आगे का हिस्सा पुल से दूर जा चुका था। यह घटनाक्रम बिलासपुर से कटनी के बीच तैयार हो रही तीसरी लाइन का है। छत्तीसगढ़ के कुष्मांडा खदान से जबलपुर की तरफ पावर प्लांट में कोयला सप्लाई करने यह माल गाड़ी जा रही थी। माल गाड़ी बिलासपुर से छूटने के बाद अप लाइन में दौड़ रही थी। निगौरा रेलवे स्टेशन से करीब 3 किलोमीटर पहले अलान नदी पर बने जरेली नदी पुल पर यह हादसा हुआ। मालगाड़ी के करीब 12 बोगियां नई तैयार हो रही तीसरी लाइन पर और कुछ पुल के नीचे जा गिरे।

घटना के वक्त पुल के आस पास कोई नहीं था जिससे जानमाल का नुकसान नहीं हुआ। जिस पुल पर मालगाड़ी के डिब्बे पटरी से उतरे कुछ माह पहले ही पुल का निर्माण हुआ है। यह माल गाड़ी बिलासपुर से छूटने के बाद खोड़री स्टेशन कुछ मिनट खड़ी हुई थी इसके बाद सीधे निगौरा पहुंच रही थी।

पेंड्रा से रेल कर्मचारियों का दल यहां पहुंच चुका है। रेल परिचालन बाधित ना हो इसके लिए रेलवे द्वारा पहली और दूसरी लाइन से धीमी गति में अन्य आने जाने वाली गाड़ियों को निकाला जा रहा है। अभी स्पष्ट नहीं हो सका है कि मालगाड़ी कि बोगियां आखिर पटरी से अचानक कैसे उतर गई।

बिलासपुर रेलवे जनसंपर्क अधिकारी अंबिकेश साहू ने कहा कि रेलवे की विभाग की टीम घटनास्थल रवाना हो चुकी है। रेल आवागमन पहली और दूसरी लाइन से जारी रखा जा रहा है। जांच टीम भी निगौरा पहुंच रही है बोगियों के एकाएक पलटने की वजह जांच के बाद ही सामने आएंगे। नुकसान का आकलन भी जांच टीम की रिपोर्ट के बाद स्पष्ट होगा।

About rishi pandit

Check Also

Satna: समर्थन मूल्य पर अब गेंहू की खरीद होगी 31 मई तक

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ जिले भर में निर्धारित खरीदी केन्द्रों में पंजीकृत किसानों से गेंहू का …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *