Monday , May 27 2024
Breaking News

MP Board 10th-12th Exam: दसवीं व बारहवीं के परिणाम से असंतुष्ट विद्यार्थियों की एक सितंबर से होगी परीक्षा

MP Board 10th-12th Exam: digi desk/BHN/भोपाल/ मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल (माशिम) की दसवीं व बारहवीं की परीक्षा निरस्त होने के बाद परिणाम से असंतुष्ट विद्यार्थियों की एक सितंबर से परीक्षा शुरू होगी। माशिम ने गुरुवार को इस संबंध में आदेश जारी कर दिए हैं। कोरोना संक्रमण के चलते माशिम ने शिक्षा सत्र 2020-21 की वार्षिक परीक्षा निरस्त कर दी थी। साथ ही दसवीं का परिणाम आंतरिक मूल्यांकन व बारहवीं का परिणाम दसवीं के आधार पर तैयार किया जा रहा है। इस तरह के परिणाम से जिन विद्यार्थियों को आपत्ति है, वे इस परीक्षा में शामिल हो सकते हैं। गुरुवार को मंडल ने परीक्षा की तिथि घोषित कर दी है।

परिणाम से असंतुष्ट विद्यार्थियों को परीक्षा में शामिल होने के लिए एक अगस्त से 10 अगस्त के बीच ऑनलाइन पंजीयन कराना अनिवार्य होगा। एक सितंबर से 25 सितंबर के बीच हाईस्कूल, हायर सेकंडरी व हायर सेकंडरी (व्यावसायिक) की विशेष परीक्षा आयोजित की जाएगी। परीक्षा आयोजन का विस्तृत कार्यक्रम अलग से जारी किया जाएगा।

गौरतलब है कि इस परीक्षा में विद्यार्थियों का जो भी परीक्षा परिणाम आएगा, वह अंतिम रूप से मान्य होगा। इसके बाद विद्यार्थियों का परिणाम दसवीं में आंतरिक मूल्यांकन व बारहवीं में दसवीं के आधार पर मान्य नहीं किया जाएगा।

सुबोध कुमार की सेवाएं तकनीकी शिक्षा विभाग को लौटाई

तकनीकी शिक्षा, कौशल विकास एवं रोजगार विभाग के उप संचालक सुबोध कुमार पांडेय की सेवाएं सामान्य प्रशासन विभाग ने वापस लौटा दी है। पांडेय को एक साल की प्रतिनियुक्ति पर आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ, भोपाल में पदस्थ किया था। यह अवधि समाप्त हो चुकी है इसलिए उन्हें कार्यमुक्त करते हुए सेवाएं मूल विभाग को लौटा दी हैं।

 

About rishi pandit

Check Also

MP: पुलिस मुख्यालय में भी सुरक्षित नहीं महिलाएं, उप निरीक्षक ने सफाईकर्मी से की छेड़छाड़

शिकायत के बाद आरोपित उप निरीक्षक को निलंबित कर दिया हैजांच रिपोर्ट आने पर आरोपित …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *