Wednesday , June 26 2024
Breaking News

Satna: पांच दिवस से कम खुलने वाली 43 राशन दुकानों पर होगी कार्यवाही


सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ मैहर जिला अंतर्गत माह मई में 5 दिवस से कम खुलने वाली 43 शासकीय उचित मूल्य की दुकानों पर कार्यवाही की जायेगी। जिला आपूर्ति अधिकारी मैहर केएस भदौरिया ने बताया कि मैहर अनुविभाग की 29, अमरपाटन की 11 एवं रामनगर अनुविभाग की 3 दुकानों पर कार्यवाही करने संबंधित कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी एवं सहकारिता निरीक्षक को निर्देश दिये गये हैं। उन्होने बताया कि कलेक्टर मैहर रानी बाटड द्वारा जिले में शासकीय उचित मूल्य की दुकानों के संचालन में अनियमितता बरतने वाली दुकानों के विरुद्ध एक सप्ताह के अंदर कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये थे। इस संबंध में सभी उचित मूल्य दुकानों को चेतावनी देते हुये नियमानुसार दुकान का संचालन करने को कहा गया था। फिर भी जिले की 43 राशन दुकानों द्वारा नियमों का पालन नहीं किया गया। जिसके फलस्वरुप संबंधित राशन दुकानों की वस्तुस्थिति की जांच करने के निर्देश कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी एवं सहकारिता निरीक्षक को दिये गये हैं। निर्देशों में कहा गया है कि जांच अधिकारी वस्तुस्थिति का अवलोकन करते हुये बतायें कि क्या उचित मूल्य की दुकानों में खाद्यान्न सामग्री की आपूर्ति नहीं की गई है या विक्रेता के द्वारा वितरण में लापरवाही बरती गई है। खाद्यान्न आपूर्ति नहीं करने की स्थिति में संबंधित परिवहनकर्ता तथा राशन वितरण नहीं होने की स्थिति में संबंधित दुकान संचालक के विरुद्ध नियमानुसार कार्यवाही प्रस्तावित करना सुनिश्चित करें।

कृषि संबंधित विभागों की समीक्षा बैठक 29 मई को

अपर कलेक्टर मैहर शैलेंद्र सिंह ने बताया कि 29 मई बुधवार को टीएल बैठक के उपरांत कृषि संबंधित विभागों की समीक्षा बैठक कलेक्ट्रेट सभाकक्ष मैहर में आयोजित की गई है। बैठक में कृषि अभियांत्रिकी, उद्यानिकी विभाग, सहकारिता, पशुपालन, डेयरी संयंत्र, मत्स्य विभाग, सहकारी बैंक, मार्कफेड विभाग के प्रमुख अधिकारी शामिल होंगे।

मतगणना सामग्री निर्धारित टेबिल तक पहुंचाने डिप्टी कलेक्टर गोविंद सोनी नोडल अधिकारी नियुक्त

लोकसभा निर्वाचन 2024 की मतगणना 4 जून को शासकीय उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय व्यंकट क्रमांक-1 सतना के विभिन्न कक्षों में प्रातः 8 बजे से शुरु होगी। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अनुराग वर्मा ने मतगणना कक्षों में गणना से संबंधित आवश्यक प्रपत्र एवं सामग्री निर्धारित टेबिल तक पहुंचाने के कार्य के लिये डिप्टी कलेक्टर गोविंद सोनी को नोडल अधिकारी नियुक्त किया है। नोडल अधिकारी की सहायता के लिये विधानसभावार दो-दो कर्मचारियों की भी नियुक्ति की गई है।

मतगणना कर्मियों की आहार व्यवस्था का दायित्व जिला कार्यक्रम अधिकारी सौरभ सिंह को

लोकसभा निर्वाचन 2024 की मतगणना 4 जून को शासकीय उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय व्यंकट क्रमांक-1 सतना में की जायेगी। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अनुराग वर्मा ने मतगणना दिवस पर प्रेक्षक, आरओ कक्ष, वीआईपी कक्ष, सारणीकरण कक्ष तथा गणना कार्य में संलग्न अधिकारियों-कर्मचारियों के स्वल्पाहार एवं भोजन व्यवस्था के लिये जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला-बाल विकास सौरभ सिंह को नोडल तथा सहायक संचालक श्याम किशोर द्विवेदी को सहायक नोडल अधिकारी नियुक्त किया है। इसके साथ ही मतगणना में विलंब होने की स्थिति में रात्रि 9 बजे तक मतगणना कर्मियों को भोजन उपलब्ध कराने की जिम्मेदारी भी नोडल अधिकारी को दी गई है।

About rishi pandit

Check Also

Satna: जनसुनवाई में 75 प्रकरणों की हुई सुनवाई

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ कलेक्टर अनुराग वर्मा के निर्देशन में कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित मंगलवार की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *