Sunday , May 19 2024
Breaking News

Shahdol: शहडोल जिला अस्पताल की स्टाफ नर्स हड़ताल पर, व्यवस्थाएं पटरी से उतरी

शहडोल,भास्कर हिंदी न्यूज़/ शहडोल जिला अस्पताल की स्टाफ नर्सों ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। अपनी 12 सूत्री मांगों को लेकर जिला अस्पताल की तकरीबन 130 स्टाफ नर्स सोमवार को सुबह 8 बजे से हड़ताल पर चली गई हैं।

जय स्तंभ चौक तक निकाली रैली

इन सभी स्टाफ नर्सों ने जिला अस्पताल कैंपस से लेकर जयस्तंभ चौक तक रैली निकाली और नारेबाजी करते हुए यह जयस्तंभ चौक स्थित मैदान में धरने पर बैठ गई हैं। इस संबंध में नर्सेज एसोसिएशन शहडोल की जिला अध्यक्ष तरुणी रॉड्रिक का कहना है कि हमने शांतिपूर्ण ढंग से हड़ताल जारी रखी थी लेकिन अब ऐसा लगता है कि हमें खुलकर सामने आना होगा क्योंकि सरकार हमारी मांगों को नहीं सुन रही है।

सचिव जॉन जोसेफ ने कहा कि हम विगत कई दिनों से हड़ताल पर हैं लेकिन आज हमने आंदोलन का रूप धारण किया है उन्होंने बताया कि हम अपनी मांगों को लेकर अडिग हैं और जब तक मांगे पूरी नहीं होती हैं तब तक धरना प्रदर्शन जारी रहेगा। वही एसोसिएशन की सह सचिव सरिता शर्मा ने कहा कि प्रदेश स्तर पर हमें जो निर्देश मिले हैं उसके अनुसार अपनी मांगों को लेकर हम हड़ताल कर रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि जिला अस्पताल में काम करने वाली स्टाफ नर्स जो हड़ताल पर हैं उनकी संख्या 130 के आसपास है सभी नर्सिंग स्टाफ के हड़ताल पर चले जाने से यहां की व्यवस्था पटरी से उतर गई है।

क्या कहते हैं सिविल सर्जन

हड़ताल को लेकर जिला अस्पताल के सिविल सर्जन डॉक्टर जीएस परिहार से बात की गई तो उनका कहना था कि जिला अस्पताल की स्वास्थ्य व्यवस्था पटरी से नहीं उतरी है। हमने प्राइवेट नर्सिंग कॉलेज के स्टाफ को ड्यूटी पर तैनात कर दिया है।

About rishi pandit

Check Also

Satna: समर्थन मूल्य पर अब गेंहू की खरीद होगी 31 मई तक

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ जिले भर में निर्धारित खरीदी केन्द्रों में पंजीकृत किसानों से गेंहू का …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *