Thursday , May 9 2024
Breaking News

Satna: मंत्री सुश्री ठाकुर ने मंदाकिनी नदी के किनारे किया श्रमदान और पौधारोपण

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ पर्यटन, संस्कृति और अध्यात्म मंत्री सुश्री ऊषा ठाकुर ने रविवार को चित्रकूट मे दीनदयाल शोध संस्थान द्वारा आरोग्य धाम के समीप विगत दिनों से चल रहे ’श्रम-साधना अभियान’ मे हिस्सा लेकर श्रमदान किया। मंत्री सुश्री ठाकुर के नेतृत्व में स्थानीय निवासियों ने मंदाकिनी घाट के आसपास की गंदगी को साफ करने में योगदान दिया।

वृहद वृक्षारोपण कार्यक्रम मे पौधरोपण

मंत्री सुश्री ठाकुर ने दीनदयाल शोध संस्थान द्वारा आयोजित वृहद वृक्षारोपण कार्यक्रम मे पौधरोपण भी किया। उन्होंने सभी आमजन को पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूक करते हुए कहा कि पेड़ न सिर्फ मनुष्य और जीव-जंतुओं को जीवनदायिनी ऑक्सीजन देते है, बल्कि ग्लोबल वार्मिंग को कम करने और जलस्तर को बनाए रखने में भी अपना महत्वपूर्ण योगदान देते है। पर्यावरण के संरक्षण के लिए हम सभी को अधिक से अधिक पेड़ लगाने चाहिए ताकि हम अपनी भावी पीढ़ियों को स्वस्थ्य और सुरक्षित भविष्य दे सकें।

रामपथ वन गमन, ईको टूरिज्म और चित्रकूट के विकास को लेकर अपने चित्रकूट प्रवास के दूसरे दिन सुश्री ठाकुर ने मंदाकिनी घाट और आसपास के क्षेत्र का निरीक्षण किया और संबंधित अधिकारियों को मां मंदाकिनी गंगा और नदी के घाटों की साफ-सफाई नियमित रूप से कराने के निर्देश दिए।

About rishi pandit

Check Also

Satna: बाल विवाह करने पर होगी सजा और जुर्माना

बाल विवाह की सूचना कंट्रोल रुम के दूरभाश 07672-494353 पर दे सकते हैं नागरिक सतना,भास्कर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *