Friday , May 31 2024
Breaking News

Crime: 30 सेकंड में एटीएम से एसपी के सामने बदमाश ने निकाले दस हजार रुपये

ATM Crime News: digi desk/BHN/खंडवा/ तीस सेकंड में बदमाश ने एटीएम से दस हजार रुपये निकाल लिए। इसे देख पुलिस अधीक्षक विवेक सिंह भी हैरत में पड़ गए। आइटीआइ पास शातिर बदमाश 25 वर्षीय मोहम्मद अंसार पुत्र सोहराब निवासी बीच के बाखल के पास, गांव झारोकरी, जिला नूह (हरियाणा) ने यह कारनामा करके दिखाया है। दरअसल, मामला एटीएम हैक कर रुपये निकालने से जुड़ा हुआ है। पुलिस ने बैंक को लाखों रुपये की चपत लगाने वाले अंसार से यह रिटेक कराया था।

कोतवाली पुलिस ने एक जुलाई को हरिगंज स्थित एटीएम से स्र्पये निकालने का प्रयास कर रहे अंसार और शहजाद निवासी गांव झारोकरी जिला नूह (हरियाणा) को पकड़ा था लेकिन शहजाद चकमा देकर फरार हो गया था। अंसार के कब्जे से विभिन्ना बैंकों के 87 एटीएम कार्ड, एटीएम मशीन खोलने की एक छोटी चाबी और दो हजार पांच सौ रुपये जब्त किए थे। तब से वह रिमांड पर है।

एटीएम से रुपये निकालने के उसके शातिर तरीके को जानने के लिए पुलिस अधीक्षक ने रिटेक करवाया। शुक्रवार देर रात कोतवाली थाने से माता चौक स्थित एसबीआइ बैंक के एटीएम पर अंसार को लेकर पुलिस पहुंची। अंसार को एक पुलिसकर्मी का एटीएम कार्ड दे दिया गया। उसने इसका उपयोग करते हुए 10 हजार रुपये निकाले। इस दौरान उसने मास्टर चाबी से एटीएम के ऊपर का ढक्कन खोला।

मशीन रुपये गिनने के बाद ड्राज में भेजती, उससे पहले ही अंसार ने मशीन को स्विच ऑफ कर दिया। इससे रुपये निकल जाने के बाद भी एंट्री नहीं हुई। ट्रांजेक्शन फेल का मैसेज आया। ऐसे में आरोपित 24 घंटे में ही कस्टमर केयर पर फोन कर शिकायत दर्ज करा देते हैं कि खाते से रुपये कट गए हैं लेकिन निकले नहीं हैं। तस्दीक करने पर बैंक खाते में रुपये वापस जमा करा देते हैं। अंसार जिस गिरोह का सदस्य है, वह देशभर में एटीएम संबंधी अपराधों से जुड़ा हुआ है।

इनका कहना है

तकनीकी एटीएम हैक करने का रिटेक अंसार से करवाया गया। उससे पूछताछ की जा रही है। उसके फरार साथी शहजाद के हाथ आने के बाद और भी मामलों का खुलासा किया जा सकता है।

– ललित गठरे, नगर पुलिस अधीक्षक, खंडवा

About rishi pandit

Check Also

Shahdol: तबादला होने से नाराज बाबू चढ़ा पेड़ पर, हाई वोल्टेज ड्रामे के बाद समझाइश देकर उतारा नीचे

शहडोल, भास्कर हिंदी न्यूज़/ शहडोल में एक बाबू का तबादला क्या हुआ, वह पेड़ पर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *