Wednesday , May 29 2024
Breaking News

Satna: वैक्सीन महाअभियान में कोरोना वॉलेंटियर्स की महत्वपूर्ण भूमिका – मुख्यमंत्री श्री चौहान

जन अभियान परिषद के एक लाख वॉलेंटियर्स संभालेंगे दायित्व

सतना/भोपाल, भास्कर हिंदी न्यूज़/ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि कोविड-19 वैक्सीनेशन के लिए लोगों को प्रेरित करने में कोरोना वॉलेंटियर्स की महत्वपूर्ण भूमिका है। कोरोना वॉलेंटियर 21 जून को होने वाले वैक्सीनेशन महाअभियान में जन-सामान्य की अधिक से अधिक भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए ग्राम और वार्ड स्तर पर सघन प्रयास करें। वैक्सीनेशन के प्रति विद्यमान भ्रांतियों का समाधान करना आवश्यक है। लोगों को वैक्सीनेशन के लिए तार्किक रूप से सहमत और जागरूक करना आवश्यक है। जन-सामान्य को वैक्सीनेशन सेंटरों तक लाने में कोरोना वॉलेंटियर्स का योगदान संक्रमण को रोकने और जीवन बचाने में महत्वपूर्ण होगा। मुख्यमंत्री श्री चौहान कोविड-19 वैक्सीनेशन महाअभियान में जन अभियान परिषद की भूमिका संबंधी बैठक को निवास से वर्चुअली संबोधित कर रहे थे। परिषद के उपाध्यक्ष विभाष उपाध्याय ने भी बैठक को वर्चुअली संबोधित किया।

वॉलेंटियर वैक्सीनेशन के लिए बुजुर्गों का सहयोग करें

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि प्रदेश में वैक्सीनेशन के लिए 7 हजार केन्द्र बनाए जा रहे हैं। प्रत्येक केन्द्र पर दो-दो वॉलेंटियर्स सेवा और सहयोग के लिए उपलब्ध रहें। यह वॉलेंटियर वैक्सीनेशन के लिए बुजुर्गों का सहयोग करें। साथ ही जन-सामान्य को वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित करने के लिए ग्राम और वार्ड स्तर पर सम्पर्क, सोशल मीडिया पर वातावरण निर्माण जैसी गतिविधियाँ आवश्यक हैं।

वैक्सीनेशन सेंटर्स पर जन-सामान्य को प्रेरित किया जाए

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि तीसरी लहर से बचाव के लिए कोविड अनुकूल व्यवहार का पालन करने के लिए भी वैक्सीनेशन सेंटर्स पर जन-सामान्य को प्रेरित किया जाए। जानकारी दी गई कि वैक्सीनेशन महाअभियान के लिए एक लाख कोरोना वॉलेंटियर्स को विभिन्न दायित्व सौंपे गए हैं।

योग दिवस पर ऑनलाइन कार्यक्रम आयोजित करेगा एनसीसी

एनसीसी मुख्यालय भोपाल अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस 21 जून को ऑनलाइन योग कार्यक्रम का आयोजन करेगा। कैप्टन राहुल गुप्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि कोविड-19 को दृष्टिगत रखते हुए एनसीसी की सभी इकाईयों और केडेट्स को योग कार्यक्रम में ऑनलाइन सम्मिलित होने के लिये निर्देशित किया गया है। ऑनलाइन योग कार्यक्रम youtube/nccbhopalgroup और instagram/ncc_bhopalgroup पर 21 जून सोमवार को सुबह 7 बजे प्रसारित किया जायेगा।

About rishi pandit

Check Also

Satna: लेवल ऑफ अलर्टनेस बनाये रखें, मतगणना स्थल पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करें – अनुपम राजन

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने सभी रिटर्निंग अधिकारियों तथा कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारियों को दिए …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *