Monday , July 1 2024
Breaking News

टी0 विश्व कप 2024: वसीम जाफर ने भारतीय टॉप ऑर्डर में बड़े बदलाव करने का दिया सुझाव

नई दिल्ली  
टी0 विश्व कप 2024 के लिए भारतीय क्रिकेट टीम अमेरिका पहुंच गई है। बांग्लादेश के खिलाफ प्रैक्टिस मैच से पहले भारतीय टीम ने ट्रेनिंग सेशन में हिस्सा लिया। भारत और बांग्लादेश के बीच एक जून को वॉर्म अप मैच खेला जाएगा। अन्य टीमें भी टूर्नामेंट से पहले अभ्यास मैच खेल रही हैं। इस बीच भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन को लेकर चर्चा शुरू हो गई है। भारत के पूर्व खिलाड़ी वसीम जाफर का मानना है कि आगामी टी20 विश्व कप में विराट कोहली और यशस्वी जायसवाल को पारी की शुरुआत करनी चाहिए।

वसीम जाफर ने कहा कि रोहित को तीसरे या चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करनी चाहिए, क्योंकि वह क्वालिटी स्पिन गेंदबाजी के बेहतरीन बल्लेबाज हैं। इस अनुभवी खिलाड़ी ने कहा कि रोहित जैसे स्तर के बल्लेबाज के लिए चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करना चिंता का विषय नहीं होना चाहिए। तीसरे और चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए भारतीय कप्तान का रिकॉर्ड अच्छा रहा है। उन्होंने 39.37 के औसत से 315 रन बनाए हैं, इस दौरान उन्होंने चार अर्धशतक लगाए हैं।

उनका सर्वोच्च स्कोर नाबाद 79 रन था, जो उन्होंने 2010 टी-20 विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ केंसिंग्टन ओवल में नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते हुए बनाया था। जाफर ने एक्स पर कहा, ''विराट कोहली और यशस्वी जायसवाल को विश्व कप में पारी की शुरुआत करनी चाहिए। रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव को तीसरे और चौथे नंबर पर करना चाहिए, रोहित और स्काई को तीसरे और चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करनी चाहिए, यह हमारी शुरुआत पर निर्भर करेगा, यह हमारी शुरुआत पर निर्भर करेगा। रोहित स्पिन को बहुत अच्छी तरह खेलते हैं इसलिए चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करना चिंता का विषय नहीं होना चाहिए।'' विराट कोहली बतौर ओपनर 9 मैचों में 400 रन बनाए हैं। उनका औसत 57.14 रहा है। दूसरी तरफ यशस्वी जायसवाल ने बतौर ओपनर नेपाल के खिलाफ एशियन गेम्स में शतक लगाया था।

About rishi pandit

Check Also

इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरुआती दो टेस्ट मैच के लिए 14 सदस्यीय टीम का ऐलान किया

नई दिल्ली इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरुआती दो टेस्ट मैच के लिए 14 सदस्यीय …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *