Thursday , May 9 2024
Breaking News

Rewa: जिले में हुई झमाझम बारिश,किसानो के चेहरे खिले

उमस और गर्मी से लोगों को मिली राहत

 

रीवा,भास्कर हिंदी न्यूज़/ गुरूवार की सुबह से मानसून ने दस्तक दी और जिले में बादलों का डेरा मानों आ गया हो। बेतहाशा गर्मी के बीच आखिरकार मानसून ने दस्तक देने के साथ ही बारिश भी की है। मानसून के समय पूर्व आमद की खबरों व बारिश की रिमझिम बूंदों से किसानो के चेहरे भी खिल उठे हैं। ज्ञात हो कि मौसम विशेषज्ञों ने पूर्व में ही अनुमान लगाया था कि हवा का एक दवाब दक्षिण पूर्व में बन रहा है और इससे मप्र सहित रीवा में मानसून की दस्तक होगी। बताया जा रहा है कि छत्तीसगढ़ के रास्ते मानसून ने प्रदेश में दस्तक दी और मानसून आने के साथ ही बारिश भी शुरू हो गई है।

लोगों को उमस और गर्मी से मिली राहत

बारिश शुरू होने के साथ ही लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिल रही है। ज्ञात हो कि तेज धूप पड़ने के साथ ही जहां तापमान जिले का बढ़ गया था वहीं ऊमस बढ़ जाने के कारण लोग बेचैनी भरी गर्मी से परेशान रहे हैं। मानसून सक्रिय होने एवं बारिश शुरू हो जाने से लोगों को ऊमस भरी गर्मी से राहत मिल रही है। वहीं मौसम भी सुहाना हो गया है। इस वर्ष समय से मानसून जिले में पहुंचा है। ज्ञात हो कि गत वर्ष 20 से 21 जून के बीच मानसून जिले में पहुंचा था। जबकि चालू वर्ष में 10 जून को मानसून ने दस्तक दे दी है। बारिश होने के साथ ही किसान भी अब तैयारी में जुट गए हैं।

आकाशीय बिजली गिरने से एक व्यक्ति झुलसा, तेज़ हवाओं से गिरे पेड़ 

खराब मौसम के चलते चमक-गरज के साथ आकाशीय बिजली गिरने की भी घटना घटी है। आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 3 पेड धरासाई हो गए है। वही राजेश पटेल पुत्र रामनिवास पटेल 35 वर्ष निवासी देउर थाना ताला झुलस गया। जिसे अस्पताल पहुंचाया गया । बताया जा रहा है कि वह खेत से घर लौट रहा था और जैसे ही तालाब के पास पहुंचा आकाशीय बिजली गिरने के कारण उसकी जद में आ गया।

 

About rishi pandit

Check Also

Shahdol: शहडोल में छात्रा के साथ गैंगरेप, महिला थाने में पांच आरोपियों के खिलाफ FIR दर्ज

-अश्लील वीडियो भी बनाया, वायरल करने की धमकी दी शहडोल, भास्कर हिंदी न्यूज़/ कोतवाली थाना …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *