Sunday , October 6 2024
Breaking News

Damoh: युवक के साथ मारपीट मामले में एएसपी ने दो आरक्षकों को किया निलंबित

दमोह,भास्कर हिंदी न्यूज़/ मंगलवार की रात कोतवाली थाना क्षेत्र के चेनपुरा मोहल्ले में रहने वाले एक युवक को सिर में चोट लगने पर इलाज के लिए जिला अस्पताल लाया गया था। जहां घायल ने दो पुलिसकर्मियों पर डंडे से मारपीट का आरोप लगाया था। इसके बाद बड़ी संख्या में स्वजन अंबेडकर चौराहे पर पहुंचे और धरना, प्रदर्शन कि या। सूचना मिलते ही कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची और घायल व स्वजनों से बात की। स्वजनों ने पुलिस कर्मियों पर मामला दर्ज करने की मांग की। उस दौरान अधिकारियों की समझाइश पर स्वजन मान गए और घायल को लेकर जिला अस्पताल पहुंच गए। बुधवार को कांग्रेस विधायक ने घायल से मुलाकात की और दोपहर में कांग्रेस ने स्वजनों के साथ मिलकर एसपी के नाम ज्ञापन देकर पुलिस कर्मियों पर मामला दर्ज करने की मांग की। शाम को एएसपी शिवकुमार सिंह ने दोनों आरक्षकों को निलंबित कर दिया और सीएसपी अभिषेक तिवारी को जांच के आदेश दिए।

मंगलवार की रात अंबेडकर चौक पर धरना दे रहे घायल ओमकार अहिरवार ने बताया कि वह घर के बाहर अपनी पत्नी के साथ बिना मास्क के बैठा था। इसी दौरान कोतवाली में पदस्थ आरक्षक महेश यादव और महेंद्र अहिरवार ने उसके सिर पर डंडा मारकर घायल कर दिया और अस्पताल लाकर भर्ती करा दिया। सभी स्वजन अंबेडकर चौराहे पहुंचे और धरना देने लगे उनकी मांग थी कि दोनों पुलिस कर्मियों पर एफआईआर दर्ज की जाए। सूचना मिलते ही कोतवाली में पदस्थ एसआई श्याम बैन पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे और स्वजनों से बात की और आश्वासन दिया और हर संभव मदद की बात भी कही, लेकि न स्वजन मानने तैयार नहीं थे और काफी देर तक हंगामा करते रहे फिर समझाइश के बाद अस्पताल चले गए।
उधर बुधवार को सूचना मिलने पर कांग्रेस जिला अध्यक्ष मनु मिश्रा और कांग्रेस विधायक अजय टंडन घायल से मिलने जिला अस्पताल पहुंचे और एसपी डीआर तेनीवार को पूरे मामले की जानकारी देकर कार्‌रवाई की मांग की और कार्‌रवाई न होने पर धरना आंदोन की बात कही। वहीं दूसरी ओर कांग्रेसियों ने एसपी आफिस पहुंचकर एसपी के नाम ज्ञापन सौंपकर दोनों आरक्षकों पर मामला दर्ज करने की मांग की और कार्‌रवाई न होने पर आंदोलन की बात कही। शाम को एएसपी शिवकुमार सिंह ने मामले को देखते हुए दोनों आरक्षकों को निलंबित कर सीएसपी अभिषेक तिवारी को जांच के आदेश दिए। उन्होंने कहा कि प्रथम द्ष्टया मामला गिरने के कारण घायल होने का प्रतीत हो रहा है फिर भी सीएसपी मामले की जांच करेंगे। सीएसपी अभिषेक तिवारी ने बताया कि आरक्षक महेश यादव और महेंद्र अहिरवार को एएसपी ने निलंबित कर जांच के आदेश दिए हैं।

About rishi pandit

Check Also

Damoh: एक साथ उठी 9 अर्थियां, हर शख्स की आंख से निकले आंसू, SP व DM भी अंतिम संस्कार में हुए शामिल

दमोह। दमोह के समन्ना गांव में ट्रक से कुचलने के कारण नौ लोगों की मौत …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *