Monday , July 8 2024
Breaking News

Crime: खुद को सीआइएसएफ का जवान बता जालसाज ने कार बेचने के नाम पर हड़प लिए 45 हजार रूपये

Crime News: digi desk/BHN/ भोपाल/ मिसरोद थाना पुलिस ने एक छात्र की शिकायत पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। छात्र का कहना है कि सीआइएसएफ कर्मचारी ने कार बेचने के नाम पर उनसे 45 हजार रुपये हड़प लिए। पुलिस ने शिकायत के बाद मामला दर्ज कर लिया है। इसी थाने में दूसरा केस ऑनलाइन खाना मंगाने पर दर्ज किया गया है। दोनों ही मामलों में आरोपितों की तलाश जारी है।
मिसरोद निवासी 22 वर्षीय सचिन वाघमारे एक कॉलेज में पढ़ाई करते हैं। सचिन ने 19 फरवरी 2021 को इंटरनेट मीडिया पर एक कार का विज्ञापन देखा। कार की कीमत 45 हजार रुपए लिखी थी। उक्त पोस्ट पर रिप्लाई किया तो उन्हें एक कॉल आया। कॉलर ने खुद को सीआइएसएफ कर्मचारी बताते हुए अपना नाम एम मुनिराज बताया। भरोसे में लेने के लिए उसने दो अन्य लोगों से भी बात करवाई। इसके बाद उसने एक मोबाइल नंबर पर कार का भुगतान करने के लिए कहा। सचिन ने 45 हजार रुपए ऑनलाइन ट्रांसफर कर दिए। जवाब मिला कि कार इंदौर में है, शाम तक आपके पास पहुंच जाएगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। इसके बाद सचिन ने मोबाइल पर कॉल किया, तो वह भी स्‍विच ऑफ था। इसके बाद उन्‍होंने इसकी शिकायत पुलिस से की।
खाना ऑनलाइन ऑर्डर किया तो चले गए 40 हजार
दानिश नगर, मिसरोद में रहने वाले शिवशंकर यादव एक निजी कंपनी में काम करते हैं। बीती दो जनवरी को उन्होंने इंटरनेट मीडिया के जरिए ऑनलाइन खाना ऑर्डर किया। ये पोस्ट राजहंस भोजनालय के नाम से बनी थी। इस पर दिए नंबर पर शिवशंकर ने कॉल किया। जालसाज ने उन्हें एक लिंक भेजी, जिस पर क्लिक करने पर राजहंस होटल का पेज खुला। दस रुपए एडवांस पेमेंट था। जैसे ही शिवशंकर ने अपने क्रेडिट कार्ड की डिटेल डाली, उनके खाते से चार बार में 39,845 रुपए कट गए। इसके बाद उन्होंने इसकी शिकायत साइबर सेल में की, जिसकी जांच के बाद मिसरोद पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है।

About rishi pandit

Check Also

MP: 120 रुपए किलो हुआ टमाटर, मंडी में माल नहीं, आलू-प्याज और लहसुन भी महंगे

Madhya pradesh indore indore news mandi bhav today tomato potato aalu tamatar lahsun: digi desk/BHN/इंदौर/ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *