Wednesday , July 3 2024
Breaking News

Damoh: तहसीलदार की मौजूदगी में पुलिस ने सब्जी दुकानदारों पर चलाई लाठियां

दमोह/तेंदूखेड़ा, भास्कर हिंदी न्यूज़/ पूरे जिले में कोरोना कर्फ्यू हट गया है और बाजार का संचालन शुरु हो गया है। शनिवार की सुबह जब कुछ सब्जी दुकानदार अपनी दुकानों का संचालन कर रहे थे। तभी तहसीलदार पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंची और कुछ पुलिस कर्मियों ने दुकानदारों पर लाठियां चला दीं। दुकानदारों ने कहा कि गरीबों को लाठियां से मारा जा रहा है और बड़े लोगों पर कार्‌रवाई नहीं की जा रही।

जबकि तेंदूखेड़ा एसडीएम, तहसीलदार, एसडीओपी, थाना प्रभारी ने नगर के व्यापारियों के साथ बैठक ली थी। जिसमें निर्देश दिये थे कि शनिवार को के वल सड़क के उस पार की दुकाने ही खुलेंगी और बाजार दमोह मार्ग से लेकर जबलपुर मार्ग तक ही चालू रहेगा, लेकिन इन नियमों में फल, सब्जी वालों को पुराने ही निर्देश दिए गए थे जिनका पालन करते हुए पूर्व की तरह तीन, चार दुकानदारों ने अपनी सब्जी और फल की दुकानों को पूर्व जगह की तरह लगा ली इसी दौरान उन पर लाठियां चला दी गईं। टीआई ने कहा कि मारपीट के निर्देश नहीं हैं।

गौरतलब हो कि तेंदूखेड़ा में जब से कोरोना कर्फ्यू लगा था तभी से प्रतिदिन बड़े व्यापारी अपनी आधी दुकाने खोलकर या पीछे से पूरे दिनों में दुकानों का सचालन करते रहे, लेकि न पुलिस के वल गरीब हाथ ठेला और फल विक्रय करने वालों को भगाती रही। जबकि ये हाथ ठेला वाले पूरे दिन वार्डो में घूमते रहते हैं और समय मिलने पर थोड़े समय के लिए तिराहे पर खड़े हो जाते हैं। क्योंकि वहां से ग्रामीण क्षेत्रों से आने वाले लोगों को सब्जी या फल मिल जाते हैं, लेक़िन तेंदूखेड़ा पुलिस ने शनिवार की सुबह तहसीलदार मोनिका बाघमारे की मौजूदगी में इन सब्जी दुकानदारों पर लाठियां चला दीं।

हाथ और पींठ में आई चोट

जिन लोगों को पुलिस कर्मियों ने तेंदूखेड़ा तहसीलदार की मौजूदगी में पीटा है। उनमें से तीन युवकों ने नईदुनिया को बताया कि वह लोग तिराहे के समीप अपने हाथ ठेला लगाये हुए थे क्योंकि उसके पहले भी वह लोग उसी तरह अपनी दुकान लगाते थे जहां शनिवार का बाजार खुलना था, लेकिन वहां के दुकानदारों ने भगा दिया। उसके बाद सभी लोग दूसरी ओर आ गए तभी तहसीलदार मैडम पुलिस के साथ पहुंची। पुलिस कर्मियों ने गाड़ी से उतरते ही बिना बात दुकानदारों पर प्लास्टिक के पाइप से मारपीट शुरु कर दी। जिसमें सब्जी बेचने वाले युवक दिनेश और राजा ठाकुर की पींठ में चोट आई जबकि कि सन साहू के हाथ में चोट आई है।

About rishi pandit

Check Also

Damoh: तीन हत्याओं से दहला दमोह, दो को मारी गई गोली, एक का काटा गया गला, इलाके में दहशत

Madhya pradesh damoh mp crime news triple murders in damoh two shot one throat slashed …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *