Wednesday , July 3 2024
Breaking News

एटीएम बदल कर धोखाधड़ी, खाते से निकाले 78000

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़। कोलगंवा थानान्तर्गत उतैली में शातिर बदमाश ने एटीएम बदल कर एक व्यक्ति के खाते से 78000 रुपये निकाल लिए। ये एटीएम की अदलाबदली कैसे हुई इसकी पीड़ित को भनक तक नही लगी। जब पीड़ित ने दुबारा एटीएम से पैसे निकालने की कोशिश की तब उसे पता चला कि उसका एटीएम बदल गया है और उनके खाते से 78000 रुपये निकाले जा चुके हैं।
घटना के सम्बंध में प्राप्त जानकारी के मुताबिक उतैली निवासी अर्जुन सिंह तनय रनजीत सिंह रविवार को एटीएम फ्रॉड का शिकार हो गए। कोलगंवा थाने में दिए आवेदन में धोखाधड़ी का शिकार हुए अर्जुन सिंह ने बताया कि उनका खाता क्रमांक 30017752711 एसबीआई बैंक में है। दो दिन पहले उन्होंने सिंधी कैम्प स्थित एटीएम से सुबह 10.30 बजे 3 000 रुपये निकाले थे। इसके बाद उन्होंने 10000 रुपये निकालने के लिए जब एटीएम कार्ड का उपयोग किया तो उनके खाते से रकम नही निकली, इसके बाद वे घर चले गए।
इस बीच 3 अक्टूबर को उनके बेटे अशोक सिंह ने उन्हें काल कर पूछा कि आपके खाते में मात्र 11 रुपये बचे हैं, क्या आपने रुपये निकाले हैं? बेटे की बात सुनते ही पीड़ित के पैरों तले जमीन खिसक गई। इसके बाद उन्होंने एटीएम देखा तो पता चला कि जो एटीएम उनके पास है वो किसी रामेश्वर प्रसाद गर्ग के नाम का है। एटीएम देखते ही पीड़ित को समझ आ गया कि उनके साथ किसी ने एटीएम बदल कर धोखाधड़ी की है और उनका एटीएम उपयोग कर खाते से 78,000 की रकम पार कर दी।
धोखाधड़ी के शिकार पीड़ित अर्जुन सिंह ने तुरन्त थाना कोलगंवा पहुंच कर रिपोर्ट दर्ज कराई, और सम्बन्धित एसबीआई बैंक को भी फ्रॉड होने की सूचना दी है। कोलगंवा थाने की पुलिस प्रकरण दर्ज कर जांच पड़ताल में जुट गई है।

About rishi pandit

Check Also

Satna: कलेक्टर मैहर और एसपी ने दी नवीन कानूनों की जानकारी

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ भारतीय न्याय संहिता, नागरिक सुरक्षा संहिता 2023, भारतीय साक्ष्य अधिनियम 2023 में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *