Saturday , July 6 2024
Breaking News

डब्ल्यूबीबीएल: सिडनी थंडर ने जॉर्जिया वोल के साथ किया करार

सिडनी
सिडनी थंडर ने महिला बिग बैश लीग (डब्ल्यूबीबीएल) के 10वें संस्करण से पहले बुधवार को ब्रिसबेन हीट से ऑलराउंडर जॉर्जिया वोल को तीन साल के अनुबंध पर अपनी टीम में शामिल किया है। 20 वर्षीय वोल ऑस्ट्रेलियाई खेल में सबसे अधिक सम्मानित बल्लेबाजी प्रतिभाओं में से एक हैं और उन्होंने अपनी ऑफ स्पिन से भी काफी प्रभाव डाला है।

हालांकि पिछले सीजन में डब्ल्यूबीबीएल में उन्हें बल्ले से कुछ संघर्ष करना पड़ा था। उन्होंने टूर्नामेंट के दौरान 18.72 की औसत और 112.56 की स्ट्राइक रेट से 206 रन बनाए थे, लेकिन उन्होंने चैलेंजर फाइनल में पर्थ स्कॉर्चर्स के खिलाफ 19 रन देकर 4 विकेट लिए थे। हालांकि, सीज़न के आखिर में उनकी बल्लेबाजी का हुनर देखने को मिला जब उन्होंने एडिलेड में रेड-बॉल 'ग्रीन एंड गोल्ड' गेम में दोहरा शतक लगाया और क्वींसलैंड के लिए दो शतक भी बनाए। वोल को कई डब्ल्यूबीबीएल क्लबों से दिलचस्पी थी, लेकिन उन्होंने कहा कि थंडर कोच लिसा केइटली के साथ बातचीत ने उनके निर्णय को प्रभावित किया।

वोल ने सिडनी थंडर के हवाले से कहा, ईमानदारी से कहूँ तो मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं न्यू साउथ वेल्स टीम के लिए खेलूँगी, लेकिन लिसा और वहाँ के लोगों से बात करने के बाद, मैं इस अवसर के लिए बहुत उत्साहित हूँ, और यह वास्तव में एक अच्छा युवा समूह है। उन्होंने कहा, लिसा इस बात को लेकर बिल्कुल स्पष्ट थी कि वह मुझे किस भूमिका में देखना चाहती है और वह मुझसे क्या करवाना चाहती है और इस तरह से मैं इस मुकाम पर पहुँची। मुझे पिछले साल थंडर की टीम बहुत पसंद आई, वास्तव में एक टीम के रूप में खेलना और मैदान के अंदर और बाहर एक-दूसरे के साथ घुलना-मिलना शानदार है।

सिडनी थंडर के जनरल मैनेजर ट्रेंट कोपलैंड ने कहा, जॉर्जिया ने उस दिन से ही दिखा दिया है जब से वह मैदान पर आई है कि वह बल्ले और गेंद दोनों से एक विशेष प्रतिभा है। यदि आपको ऑस्ट्रेलियाई टीम में जगह बनाने वाले अगले युवा सितारे की पहचान करनी हो, तो वह जॉर्जिया है। रेड बॉल क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया ए के लिए 200 रन, पिछले सीजन में डब्ल्यूएनसीएल में दो शतक और डब्ल्यूबीबीएल में हीट के लिए हमने जो सर्वांगीण क्षमताएं देखी हैं। यह क्लब के लिए एक बहुत बड़ी उपलब्धि है।

 

About rishi pandit

Check Also

रोहित ने टी20 विश्व कप जीत के बाद की पांड्या की तारीफ, कहा-आखिरी ओवर फेंकने के लिए उन्हें सलाम

मुंबई  भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आईसीसी टी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *